एकमुश्त समाधान योजना को लेकर एलडीए-परिषद में उमड़ी भीड़

लखनऊ में एकमुश्त समाधान योजना का 30 को आखिरी दिन में प्राधिकरण के एक संविदा कर्मचारी पर हजारों फार्म जमा करने की जिम्मेदारी। कोविड प्रोटोकॉल की एलडीए में उड़ी धज्जियां हजारों लोग उमड़े एलडीए में अंतिम दिन और ज्यादा आएगी भीड़।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:06 AM (IST)
एकमुश्त समाधान योजना को लेकर एलडीए-परिषद में उमड़ी भीड़
लखनऊ में एक मुश्त समाधान योजना को लेकर एलडीए और आवास विकास में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए और आवास विकास परिषद में एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) का आखिरी दिन बुधवार 30 सितंबर है। जिसको लेकर एलडीए मेंं मंगलवार को भारी भीड़ उमड़ी। यहां हजारों की संख्या में लोग आए और केवल एक संविदा कर्मचारी एकमात्र काउंटर पर अपने फार्म को जमा कर रहे थे। इस वजह से कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जाती रहीं। लोग एक दूसरे के एकदम नजदीक थे, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बना रहा। उम्मीद की जा रही है कि शासन 30 सितंबर की शाम इस योजना की अंतिम तिथि को बढ़ा देगा। 

ओटीएस के तहत जिन लोगों की किस्तें बकाया हैं, उनको दंड ब्याज की जगह केवल सामान्य ब्याज का भुगतान ही करना पड़ता है। योजना लॉकडाउन के पहले शुरू की गई थी, इस वजह से लोग इसका लाभ नहीं उठा सके। इस वजह से जून में तारीख बढ़ा कर सितंबर की गई थी। इसके बावजूद काफी भीड़ अंतिम तिथि नजदीक होने की वजह से एलडीए में उमड़ी। यहां आए रमेश तिवारी ने बताया कि केवल एक ही काउंटर खुला हुआ है, जिससे बहुत परेशानियां हुई हैं, ना चाहते हुए भी भीड़ में आना पड़ा है।

chat bot
आपका साथी