लखनऊ में कांग्रेसियों ने नरेंद्र मोदी के दस चेहरे वाला पोस्टर-पुतला फूंका

यूपी की राजधानी लखनऊ के एक मोहल्ले में कुछ लोगों ने नरेंद्र मोदी के 10 सिर बनी तस्वीर लगा रावण का पूतला बनाकर आग लगाई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 07:15 AM (IST)
लखनऊ में कांग्रेसियों ने नरेंद्र मोदी के दस चेहरे वाला पोस्टर-पुतला फूंका
लखनऊ में कांग्रेसियों ने नरेंद्र मोदी के दस चेहरे वाला पोस्टर-पुतला फूंका

लखनऊ(जेएनएन)। विजयादशमी के दिन जगह-जगह ज‍हां शुक्रवार को परम्परागत ढंग से रावण का पुतला दहन कर बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया गया। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ के एक मोहल्ले में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बच्चों के साथ मिलकर नरेंद्र मोदी जैसे चेहरे वाले 10 सिर बने रावण का पोस्टर-पुतला आग के हवाले किया।खास बात यह कि तस्वीर में कांग्रेस का चुनाव निशान हाथ का पंजा भी बना है

लिखीं थी ऐसी बातें 

पुतले के 10 सिरों में सभी पर कुछ न कुछ लिखा गया । साथ में तस्वीर में हाथ का चिह्न बने होने से इसके पीछे कांग्रेस का होने का अनुमान लगाया जा रहा है। किसी में कालाधन, जीएसटी, नोटबंदी और 56 इंच सीना झूठ बोलकर जीना, राफेल घोटाला, किसान आत्महत्या संबंधित बातें लिखीं दिखी।

यहां भी हुअा रावण का दहन 

बलरामपुर: जिले में धूमधाम से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विजयादशमी मनाया गया। नगर के बड़ा परेड ग्राउंड में भगवान राम की झांकी का जोरदार स्वागत किया गया। भगवान राम व रावण की सेना के बीच युद्ध के पश्चात दशानन का पुतला जलाया। सादुल्लाहनगर में लकेंश का पुतला दहन किया गया।

सुलतानपुर: यहां पर्व परम्परागत पूर्वक हर्षोल्लास से मनाया गया। जिलामुख्यालय पर लखनऊ नाका की रामलीला में शाम को राम -रावण युद्ध का मंचन किया गया। अयोध्या से आये कलाकारों ने रामकथा के पात्रों का अभिनय किया। शहर के मुख्य मार्गों पर राम-रावण युद्ध की झांकी निकाली गई। पुलिस प्रशासन के आला अफसर भी रावण दहनस्थल लखनऊ नाका ओवरब्रिज पर मौजूद थे। 27 फीट के रावण के विशालकाय पुतले का बाण से प्रहार करराम ने दहन किया गया।

chat bot
आपका साथी