लखनऊ में हनी ट्रैप का 'डर्टी गेम', कुछ इस तरह अपने जाल में फंसा रही ग‍िरोह की मह‍िलाएं

बातचीत के दौरान महिला आपको अकेले में मिलने के लिए बुला रही है तो सावधान हो जाइए। ऑनलाइन एप के जरिए गिरोह लोगों को फंसा रहा है हाल में ही एक डॉक्टर को अगवा कर मारपीट करने और फिरौती मांगने के मामले में ऐसे गिरोह की भूमिका सामने आई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:42 AM (IST)
लखनऊ में हनी ट्रैप का 'डर्टी गेम', कुछ इस तरह अपने जाल में फंसा रही ग‍िरोह की मह‍िलाएं
गिरोह में शामिल हैं महिलाएं, सेक्स रैकेट के संचालक ब्लैकमेल कर हड़प रहे रुपये।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक नया गिरोह सक्रिय हुआ है जो लोगों को अपने जाल में फंसा कर ब्लैकमेल कर रहा है। इस गिरोह में बड़ी संख्या में महिलाएं हैं, जो सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपने झांसे में लेकर दोस्ती कर रही हैं। इसके बाद मिलने के लिए अपने अड्डे पर बुलाती हैं, जहां उनके अन्य साथी लोगों से मोटी रकम वसूलते हैं। एक मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को इस गिरोह की जानकारी हुई है।

अगर आप भी किसी अनजान महिला से फोन पर बात कर रहे हैं। बातचीत के दौरान महिला आपको अकेले में मिलने के लिए बुला रही है तो सावधान हो जाइए। ऑनलाइन एप के जरिए गिरोह लोगों को फंसा रहा है हाल में ही एक डॉक्टर को अगवा कर मारपीट करने और फिरौती मांगने के मामले में भी इसी तरह के गिरोह की भूमिका सामने आई है। इस गिरोह के झांसे में फंसे लोग डर के कारण पुलिस से शिकायत भी नहीं करते हैं।

दुष्कर्म के मामले में फंसाने की देते हैं धमकी

गिरोह में शामिल महिलाएं युवकों को अपने अड्डे पर बुलाती हैं इसके बाद उनसे मोटी रकम की मांग करते हैं मना करने पर वह लोगों को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देते हैं इस दौरान गिरोह में शामिल बदमाश लोगों के एटीएम कार्ड छीन लेते हैं और उसका पिन पूछ कर रुपये निकाल लेते हैं। अगर कोई व्यक्ति एटीएम कार्ड का पिन बताने से इंकार करता है तो बदमाश उस पर हमला बोल देते हैं।

एटीएम कार्ड का पिन नहीं बताने पर की थी पिटाई

केजीएमयू के चिकित्सक को अगवा कर फिरौती मांगने के मामले में भी बदमाश पीड़ित से एटीएम कार्ड का पिन पूछ रहे थे। चिकित्सक को एक एटीएम कार्ड का पिन याद नहीं आ रहा था। इसी बात पर बदमाशों ने चिकित्सक की जमकर पिटाई कर दी थी। इस पूरे प्रकरण को भी हनीट्रैप से जोड़कर देखा जा रहा है। घटना के पीछे कुछ महिलाओं की भूमिका भी सामने आई है, जिसके बारे में पुलिस छानबीन कर रही है। 

chat bot
आपका साथी