अलर्ट रहे : पेट्रोलियम कंपनियों के नाम पर लोगों को लगा रहे चूना

फर्जी वेबसाइट के जरिए फैलाया जाल। उज्ज्वला योजना के तहत गैस एजेंसी वितरण का भी दे रहे झांसा। आइओसी ने ठगी से बचने को जारी किया अलर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 06:58 PM (IST)
अलर्ट रहे : पेट्रोलियम कंपनियों के नाम पर लोगों को लगा रहे चूना
अलर्ट रहे : पेट्रोलियम कंपनियों के नाम पर लोगों को लगा रहे चूना

लखनऊ, जेएनएन। पेट्रोलियम कंपनियों के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा हो रहा है। लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस एजेंसी का वितरण करने का झांसा देकर चूना लगाया जा रहा है। जालसाज कंपनी की फर्जी वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं। मामले की जानकारी होने पर इंडियन ऑयल ने अलर्ट जारी किया है।

डीजीएम इंडियन ऑयल एमके अवस्थी के मुताबिक जालसाज लोगों को फर्जी वेबसाइट के जरिए व्यापार का लुभावना ऑफर देकर ठग रहे हैं।

इसके लिए ठगों ने वास्तविक वेबसाइट www.lpgvitrakchayan.in की तरह मिलता जुलता होम पेज भी बना रखा है और भोलेभाले लोगों से ई-मेल के जरिए संपर्क कर रहे हैं। ठगों ने इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के नाम का गलत इस्तेमाल किया है। इन कंपनियों के फर्जी लेटर पैड पर मुहर लगाकर लोगों को पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी डीलर का ऑफर दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक करीब 100 से अधिक लोगों ने शिकायत की है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए लोगों से कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर ही जानकारी लेने की सलाह दी गई है। यही नहीं जो लोग ठगी के शिकार हो चुके हैं, उन्हें साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के लिए कहा गया है। जालसाज प्रधानमंत्री की फोटो के साथ फर्जी लोगो का भी दुरुपयोग कर रहे हैं। डीजीएम ने बताया कि पहले की तरह ही नियम के तहत कंपनियां डीलरशीप देती हैं। इसके लिए अखबारों में विज्ञापन भी जारी किया जाता है। अगर कोई व्यक्ति रुपये लेकर डीलरशीप दिलाने की बात कह रहा है तो लोग सतर्क हो जाएं।

यह  हैं फर्जी वेबसाइट www.ujjwaladealer.com www.lpgvitarakchayan.org www.ujjwalalpgvitrak.org www.indanelpg.com

chat bot
आपका साथी