अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला पीठाधीश्वर मौनी स्वामी की रसोईया का शव, हत्‍या की आशंका

अमेठी में रसोईया का शव मिलने से हड़कंप मच गया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। गांधीनगर के पूरे पंडित बाजगढ़ी निवासी मीरा द्विवेदी पिछले 15 सालों से बाबूगंज आश्रम पीठाधीश्वर मौनी स्वामी के लिए फलाहार बनाती थी।

Anurag GuptaPublish:Mon, 29 Nov 2021 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:58 PM (IST)
अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला पीठाधीश्वर मौनी स्वामी की रसोईया का शव, हत्‍या की आशंका
अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला पीठाधीश्वर मौनी स्वामी की रसोईया का शव, हत्‍या की आशंका

अमेठी, जागरण संवाददाता। रायबरेली-सुल्तानपुर मार्ग पर बाबूगंज स्थित सगरा आश्रम पर पीठाधीश्वर मौनी स्वामी के लिए फलाहार तैयार करने वाली रसोईया का शव आश्रम से कुछ दूर पर मिला। रसोईया का शव मिलने से हड़कंप मच गया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। गांधीनगर के पूरे पंडित बाजगढ़ी निवासी मीरा द्विवेदी पिछले 15 सालों से बाबूगंज आश्रम पीठाधीश्वर मौनी स्वामी के लिए फलाहार बनाती थी। प्रतिदिन की भांति वह सोमवार को सुबह फलाहार तैयार कर अपने घर के ल‍िए न‍िकली थी।

कुछ ही देर बाद सड़क किनारे महिला का शव देख लोगों ने आश्रम पर सूचना दी। जिस पर मौनी स्वामी समेत आश्रम के सभी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। मामले की सूचना गौरीगंज कोतवाली को दी गई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे व सीओ गुरुमीत सिंह घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में अभी तक तहरीर नहीं दी गई है। 

पति ने जताई हत्या की आशंका : मृतका के पति भास्कर द्विवेदी ने हत्या की आशंका जताई है । उन्होंने कहा की बताया कि आश्रम से 500 मीटर दूर किसी ने पत्नी के सिर पर पीछे से वार कर हत्या कर दी है। 

जमीनी विवाद में हुई हत्या : मौनी स्वामी का आरोप है कि महिला की हत्या जमीनी विवाद के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि पूर्व में महिला के ससुर से एक व्यक्ति ने पांच बीघा जमीन अपने नाम करा ली थी। जिस पर वह निर्माण करा रहा था। इसी का विरोध महिला मीरा कर रही थी।

मामले की हो रही है जांच : एसपी दिनेश सिंह ने आज सुबह करीब छह बजे आश्रम से 500 मीटर की दूरी पर सड़क के किनारे मीरा शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है । महिला के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। परिजनों का कहना है कि उसकी हत्या हुई है। उन्होंने कुछ लोगों के ऊपर संदेह जताया है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी