UP Assembly Election 2022: पीस पार्टी और ओलमा कौंसिल ने मिलाया हाथ, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस का किया एलान

UP Assembly Election 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने हाथ मिलाया है। दोनों दलों ने मंगलवार को गठबंधन का एलान किया। गठबंधन को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस नाम दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:56 AM (IST)
UP Assembly Election 2022: पीस पार्टी और ओलमा कौंसिल ने मिलाया हाथ, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस का किया एलान
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने हाथ मिलाया है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल ने हाथ मिलाया है। दोनों दलों ने मंगलवार को गठबंधन का एलान किया। गठबंधन को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस नाम दिया गया है। यह एलायंस प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अय्यूब और राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने इस गठबंधन की घोषणा की।

राजधानी के प्रेस क्लब में गठबंधन का एलान करते हुए पीस पार्टी के अध्यक्ष डा.अय्यूब और ओलमा कौंसिल के अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने कहा कि आजादी के 74 साल बाद भी मुसलमान तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों की गुलामी करते-करते कहीं का नहीं रहा और पिछड़ेपन की अंतिम सीमा पर पहुंच गया। सच्चर कमेटी अपनी रिपोर्ट में इसकी सच्चाई उजागर कर चुकी है। यह सभी दल मुसलमानों का वोट लेकर सत्ता तो हासिल करना चाहते हैं लेकिन मुस्लिमों को सत्ता में हिस्सेदारी नहीं देना चाहते हैं। इस गठबंधन का मकसद मुसलमानों को राजनीतिक गुलामी से निजात दिलाना है। दोनों दल मिलकर मजबूती से सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

दोनों नेताओं ने सपा, कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा। यह भी कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के चुनाव मैदान में आने से मुस्लिम वोटों का बिखराव नहीं होगा। वोटों का बिखराव खुद को धर्मनिर्पेक्ष बताने वाले दल करेंगे। दोनों नेताओं ने कहा कि चुनाव के लिए वे किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेंगे। अलबत्ता सत्ता में हिस्सेदारी मांगेंगे। समान विचारधारा वाले जो दल उन्हें सत्ता में भागीदार बनाने के लिए तैयार होंगे, गठबंधन उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी