Lucknow COVID-19 News: पार्षद बोले: अस्पतालों की स्थिति खराब, घर पर ही कराओ कोरोना का इलाज

दैनिक जागरण लखनऊ की पड़ताल में अधिकतर पार्षदों के फोन बंद, शेष ने दिया गैर जिम्मेदाराना बयान।

दैनिक जागरण की टीम ने रविवार को खुद को वार्ड का निवासी बताकर पार्षदों से कोरोना के इलाज में मदद मांगी तो गैर जिम्मेदाराना जवाब मिला। इतना ही नहीं कई के फोन भी बंद मिले। वहीं कुछ पार्षद लोगों को नसीहत दे रहे हैं कि घर पर ही इलाज कराओ।

Rafiya NazMon, 10 May 2021 01:31 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। जनता के वोट पर पार्षदी का जलवा बिखेरने वाले अब जनता से ही मुंह चुराने लगे हैं। वार्ड की जनता को कोरोना संक्रमण से कैसे राहत मिले? इलाज कराने में उनकी सहायता कैसे की जा सकती है? सैनिटाइजेशन हो रहा है यानहीं? यह सब भूलकर अधिकांश पार्षदों ने जनता से दूरी बना ली है। इतना ही नहीं, कोई उनसे मदद न मांग ले, इसलिए कुछ पार्षद तो लोगों को यह नसीहत दे रहे हैं कि अस्पताल में भर्ती होने के झंझट में मत फंसो, घर पर ही इलाज करा लो। दैनिक जागरण की टीम ने रविवार को खुद को वार्ड का निवासी बताकर पार्षदों से कोरोना के इलाज में मदद मांगी तो गैर जिम्मेदाराना जवाब मिला। इतना ही नहीं, कई के तो फोन भी बंद मिले। 

केस एक 

इब्राहिमपुर प्रथम वार्ड के भाजपा पार्षद सुधीर कुमार राजपाल से उतरेटिया निवासी बनकर संवाददाता ने चाचा का आक्सीजन स्तर 86 बताते हुए किसी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने की गुहार लगाई तो उन्होंने घर में रखने की न सिर्फ नसीहत दे डाली। बल्कि, उनसे कहा कि अस्पताल में संक्रमण ज्यादा है और वहां मौतें भी काफी हो रही हैं। इसलिए वहां जाना खतरनाक है। उन्होंने संवाददाता से खांसी और बुखार की दवा वाट्सएप करने की बात कही और स्वयं का आक्सीजन स्तर भी 70 बताया। हालांकि, कई घंटे बीतने पर भी संवाददाता के पास दवा का मैसेज नहीं आया। 

केस दो 

इस्माइलगंज वार्ड नंबर दो के निर्दलीय पार्षद समीर पाल ने पहले तो संवाददाता की मदद करने से मना कर दिया। इसके बाद जब संवाददाता ने अजय नगर मुहल्ले से आने की बात कही तो पार्षद ने बताया कि अस्पतालों की स्थिति बहुत खराब है। भर्ती कराना मुश्किल है। इसके बाद संवाददाता ने जब आग्रह किया कि चाचा का आक्सीजन स्तर काफी कम है तो उन्होंने दो मिनट में फोन करने की बात कही, लेकिन उनका कोई फोन नहीं आया। वहीं, आंबेडकरनगर वार्ड के पार्षद रईस से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी तरह की मदद करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वार्ड में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।  इन पार्षदों को फोन नहीं उठा गोमती नगर वार्ड से कांग्रेस पार्षद कौशल शंकर पांडेय के दोनों मोबाइल पर फोन मिलाया गया, लेकिन दोनों स्विच आफ थे  चित्रगुप्त नगर वार्ड, पार्षद रुचिता मिश्रा को दोपहर 12:47 बजे मोबाइल नंबर 9838897506 पर फोन किया गया, लेकिन उठा नहीं। उन्होंने पलट कर फोन भी नहीं किया सरोजनीनगर प्रथम वार्ड-पार्षद नरेश रावत को दोपहर 12:51 बजे मोबाइल नंबर 9956110798 पर फोन किया गया, लेकिन उठा नहीं सरोजनीनगर द्वितीय वार्ड, पार्षद संतोष कुमारी को दोपहर 12:50 बजे मोबाइल नंबर 7390873575 पर फोन मिलाया गया तो पता चला कि इनकङ्क्षमग की सुविधा मौजूद नहीं है राजा बिजली पासी द्वितीय वार्ड की पार्षद राजवती को मोबाइल नंबर 9580841957 पर फोन किया गया, लेकिन उठा नहीं राजा बिजली पासी प्रथम वार्ड की पार्षद वीना को मोबाइल नंबर 8765751003 पर फोन किया तो इनकमिंग कॉल की सुविधा न होने की बात पता चली

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.