लखनऊ में पार्किंग स्थल बने शातिर अपराधियों के गैराज, सक्रिय हुई पुलिस की खुफिया नजर

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन की पार्किंग में 39 लावारिस वाहन मिलने के बाद पुलिस सर्तक हुई जांच तेज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 04:47 PM (IST)
लखनऊ में पार्किंग स्थल बने शातिर अपराधियों के गैराज, सक्रिय हुई पुलिस की खुफिया नजर
लखनऊ में पार्किंग स्थल बने शातिर अपराधियों के गैराज, सक्रिय हुई पुलिस की खुफिया नजर

लखनऊ, जेएनएन। शहर में बढ़ रही अपराधिक गतिवियों में प्रयोग होने वाले वाहनों व चोरी के वाहनों को विभिन्न पार्किंग स्थलों में खड़े होने की खुफिया रिर्पोट सामने आई है। चिनहट में वाहन चोरी गैंग के पर्दाफाश होने के बाद सामने आया कि अपराधी इन पार्किंग स्थलों को अपने वाहन छिपाने के लिए प्रयोग कर रहे है। इसी बीच चार अगस्त को चारबाग रेलवे स्टेशन की पार्किंग में  कई महीनों से खड़े 39 लावारिस वाहन भी मिल गए। इसको देखते हुए जेसीपी कानून व्यवस्था नवीन आरोरा ने शहर की सरकारी व निजी पार्किंग में खड़े वाहनों की जानकारी जुटाने के लिए थाना स्तर पर एक विशेष टीम लगाने को कहा है। जो पार्किंग में खड़े संदिग्ध वाहनों ( बिना नंबर प्लेट और महीनों से खड़े वाहन) और उससे जुड़े लोगों का पता लगाएगी।  

पार्किंग स्थल में चोरी के वाहन खड़े होने की खुफिया रिर्पोट

शहर के तमाम पार्किंग स्थल में कई ऐसे वाहन खड़े हैं, जिनके मालिक तो दूर उनमें नंबर प्लेट तक नहीं है। चिनहट में पकड़े गए वाहन चोर गिरोह के बाद पुलिस की जांच में यह सामने आया कि शातिर वाहन चोरी करने के बाद पुलिस की सक्रियता ज्यादा होने पर वाहनों की पार्किंग का इस्तेमाल करते थे। इसीबीच प्रधानमंत्री के दौरे के पहले चारबाग में वाहन स्टैंड की जांच में 39 ऐसे वाहन निकलने पर पुलिस सर्तक हो गई।

लावारिस वाहनों को किया जाएगा जब्त, मालिकों की तलाश

पार्किंग में खड़े लावारिस वाहनों को पुलिस जब्त करेगी। साथ ही आरटीओ के माध्यम से उनके मालिकों से संपर्क कर वाहनों का सत्यापन कराया जाएगा। वाहनों के चोरी के होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी