पंचशील, ग्रीनवुड और ऐशबाग हाईट्स अपार्टमेंट का होगा कायाकल्प, एलडीए ने जारी किया बजट

लखनऊ विकास प्राधिकरण पंचशील ग्रीनवुड ऐशबाग हाईट्स अपार्टमेंट की हालत सुधारने जा रहा है। निर्माण के बाद आई खामियों के कारण आवंटियों को पिछले कई सालाें से परेशानी उठानी पड़ रही थी। आवंटी पिछले दिनों में एलडीए वीसी से लेकर सचिव तक कई बार मिल चुके थे

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:06 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:06 PM (IST)
पंचशील, ग्रीनवुड और ऐशबाग हाईट्स अपार्टमेंट का होगा कायाकल्प, एलडीए ने जारी किया बजट
पंचशील, ग्रीनवुड और ऐशबाग हाईट्स के आवंटी कई बार एलडीए वीसी से मिलकर शिकायत की।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा पंचशील, ग्रीनवुड, ऐशबाग हाईट्स अपार्टमेंट की हालत सुधारने जा रहा है। निर्माण के बाद आई खामियों के कारण आवंटियों को पिछले कई सालाें से परेशानी उठानी पड़ रही थी। आवंटी पिछले चंद माह में लविप्रा उपाध्यक्ष से लेकर सचिव तक कई बार मिल चुके थे, तब जाकर सुनवाई हो सकी। इन अपार्टमेंट को मरम्मत कराने के लिए एलडीए ने एक कमेटी बनाई। कमेटी ने आवंटियों की शिकायत को जायज माना और अपनी रिपोर्ट एलडीए वीसी को सौंपी। 

अब एलडीए के गोमती नगर स्थित विकल्प खंड दो में पंचशील अपार्टमेंट के ए टू ब्लाक से हो रहे सीपेज के निराकरण एवं पार्क के निर्माण में करीब एक करोड़ एक लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। पंचशील अपार्टमेंट के ए वन, बी ब्लाक व सी ब्लाक में बाथरूम में सीपेज के निराकरण का कार्य करीब 73 लाख रुपये से पूरा काराया जाएगा। इससे हजारों आवंटियों को राहत मिलेगी। लविप्रा उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के आदेश पर यह प्रकिया तेज कर दी गई है। ऐशबाग हाइट्स अपार्टमेंट परिसर में सीवेज पंपिंग स्टेशन का कार्य और तीन वर्षों तक संचालन का काम निजी हाथों से कराया जाएगा।

इस पर लविप्रा करीब 68.64 लाख रुपये खर्च करने जा रहा है। बसंत कुंज योजना के सेक्टर एन में पार्क का निर्माण कार्य करीब 36 लाख रुपये से कराया जाएगा। बसंत कुंज योजना में ही बंधे व नदी के बीच भूमि का सर्वे का काम करीब एक करोड़ सत्ततर लाख से कराया जाएगा। इसी तरह लविप्रा सीजी सिटी में कैंसर अस्पताल के सामने स्थित सड़क मरम्मत से जुड़ा कार्य एक करोड़ चौतीस लाख में कराने जा रहा है। इस कार्य में अन्य कार्य भी शामिल हैं। वहीं जानकीपुरम के सेक्टर दो में रेलवे लाइन की तरफ से मुलायम तिराहे को जाने वाली 45 मीटर चौड़ी सड़क का सुन्दरीकरण और नाली मरम्मत का कार्य कराया जाएगा। इस पर लविप्रा करीब 42.36 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

chat bot
आपका साथी