लखनऊ के महात्मा गांधी हॉस्पिटल में दस दिनों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, प्रति मिनट 600 लीटर ऑक्सीजन होगी तैयार

राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित महात्मा गांधाी हास्पिटल में अगले दस दिनों में आक्सीजन प्लान्ट तैयार हो जाएगा। प्लांट लगाये जाने के सम्बन्ध में जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अपने शिविर कार्यालय में मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:40 PM (IST)
लखनऊ के महात्मा गांधी हॉस्पिटल में दस दिनों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, प्रति मिनट 600 लीटर ऑक्सीजन होगी तैयार
एलएंडटी के सहयोग से लखनऊ के महात्मा गांधी हॉस्पिटल बनाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के चिनहट स्थित महात्मा गांधाी हास्पिटल में अगले दस दिनों में आक्सीजन प्लान्ट तैयार हो जाएगा। प्लांट लगाये जाने के सम्बन्ध में जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अपने शिविर कार्यालय में बैठक बुलाई। इस बैठक में चिनहट स्थित महात्मा गांधी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

बैठक में डा संजय भटनागर, मुख्य चिकित्साधिकारी, डा सुरेश पांडेय, अधीक्षक, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, चिनहट , पराग जैन, ब्रान्च मैनेंजर, एल एंड टी, अभिनव शंकर, मैनेजर, एल एंड टी की उपस्थिति रहे। बैठक में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान महात्मा गांधी हास्पिटल, चिनहट लखनऊ में एल एंड टी द्वारा एक माड्यूलर आक्सीजन प्लान्ट लगाये जाने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि माड्यूलर आक्सीजन प्लान्ट की उत्पादन की क्षमता 600 ली/मिनट है। इस आक्सीजन प्लान्ट के माध्यम से 60 बेड में एक ही समय पर निरन्तर आक्सीजन उपलब्ध करायी जा सकेगी। जिलाधिकारी द्वारा द्वारा निर्देशित किया गया कि मुख्य चिकित्साधिकारी, एल एण्ड टी के ब्रान्च मैनेजर से समन्वय स्थापित कर समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कराते हुये दस दिवस के अन्तर्गत उक्त आक्सीजन प्लान्ट स्थापित किये जाने की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मरीजों को ऑक्सीजन की कमी के चलते ऑक्सीजन प्लांट बनाने का काम जोरों से चल रहा है। इसी क्रम में चिनहट स्थित महात्मा गांधी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट एल एंड टी के सहयोग से बनाया जा रहा है।

इसके अलावा जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देशित किया गया कि एल एंड टी अपने डोनेशन फंड के माध्यम से मोबाइल टेस्टिंग वैन व आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर उपलब्ध करायेंगे।

chat bot
आपका साथी