Oxygen Crisis in UP: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ भेजे जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, अब अस्पतालों से दूर होगी कमी

Oxygen Crisis in Hospitals of UP लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ ने लखनऊ में जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर की बड़ी खेप भेजी है। जिसको उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा गया है। सरकार इनका प्रयोग उन कोविड अस्पतालों में करेगी जहां पर बड़ी संख्या में संक्रमित भर्ती हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:36 AM (IST)
Oxygen Crisis in UP: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ भेजे जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, अब अस्पतालों से दूर होगी कमी
डीआरडीओ की टीम ने लखनऊ में सोमवार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप भेजी

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बेहद घातक होने के कारण लखनऊ में सभी अस्पताल के बेड फुल होने के साथ ऑक्सीजन खत्म होने की सूचना पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बेहद एक्टिव हो गए हैं। राजनाथ सिंह के लखनऊ में सेना के 250 और 300 बेड के कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश पर अमल शुरू करने वाली डीआरडीओ की टीम ने लखनऊ में सोमवार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप भेजी है।

लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ ने लखनऊ में जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर की बड़ी खेप भेजी है। जिसको उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा गया है। सरकार इनका प्रयोग उन कोविड अस्पतालों में करेगी, जहां पर बड़ी संख्या में संक्रमित भर्ती हैं। इनमें से कई की जान ऑक्सीजन न मिलने के कारण चली गई है।

राजनाथ सिंह ने पांच हजार लीटर के जम्बो सिलेंडर लखनऊ भेजे हैं। इनको राज्य सरकार को सौंपा गया है और डीआरडीओ की मदद से इनकी आपूर्ति की जाएगी। डीआरडीओ इससे लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूॢत करेगी।  

chat bot
आपका साथी