Oxygen Crisis in UP: बसपा मुखिया मायावती ने उठाया ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा, आयात करने की मांग

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

Oxygen Crisis in Hospitals of UP इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार से इसकी सप्लाई पर विशेष ध्यान देने की मांग की। उन्होंने तो यह भी कहा यदि जरूरत पड़े तो इसका आयात भी करें।

Dharmendra PandeyMon, 19 Apr 2021 12:04 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बेहद भयावह होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती भी सक्रिय हो गई है। उन्होंने ऑक्सीजन की कमी होने के प्रकरण को इंटरनेट मीडिया पर उठाया है।

इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव हो चुकीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार से इसकी सप्लाई पर विशेष ध्यान देने की मांग की है। उन्होंने तो यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़े तो इसका आयात भी करें।

मायावती ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वैक्सीन व अस्पतालों में इलाज के लिए आक्सीजन की जबर्दस्त कमी है। केंद्र सरकार इनकी सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर विशेष ध्यान दे और यदि इसके लिए आयात करने की जरूरत पड़ती है तो आयात भी किया जाए। उन्होंने कहा कि देश की जनता से भी पुन: अपील है कि राज्य सरकारों के कोरोना महामारी से बचाव के उपाय के तहत जो भी सख्ती तथा सरकारी गाइडलाइंस दिए जा रहे हैं उसका सही से अनुपालन करें ताकि कोरोना प्रकोप की रोकथाम हो सके अर्थात लोग भी अपनी जिम्मेदारी को निभाएं।

मायावती ने कहा कि इसके अलावा, कोरोना वायरस अब युवाओं को भी अपनी चपेट में लेने लगा है, जो काफी चिन्ता का विषय बनता जा रहा है। अत: कोरोना वैक्सीन के संबंध में उम्र की सीमा के संबंध में भी केन्द्र सरकार को अब जरूर यथाशीघ्र पुनर्विचार करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Oxygen Crisis in UP: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ भेजे जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, अब अस्पतालों से दूर होगी कमी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.