लखनऊ के छावनी परिषद के तोपखाना अस्पताल में महिला OPD शुरू, तैनात हुई स्‍त्री रोग विशेषज्ञ

छावनी परिषद लखनऊ के दो अस्पताल हैं। जिनमें सदर जनरल अस्पताल और दूसरा तोपखाना बाजार अस्पताल है। तोपखाना बाजार अस्तपाल में अर्जुनगंज निलमथा राजीवनगर घोसियाना सहित कई क्षेत्रों की रहने वाली महिला रोगियों का उपचार महिला रोग विशेषज्ञ करती थीं।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:27 PM (IST)
लखनऊ के छावनी परिषद के तोपखाना अस्पताल में महिला OPD शुरू, तैनात हुई स्‍त्री रोग विशेषज्ञ
छावनी परिषद लखनऊ ने की तोपखाना अस्‍पताल में की महिला रोग विशेषज्ञ की तैनाती।

लखनऊ, जेएनएन। छावनी के तोपखाना बाजार स्थित नीता मेमोरियल पॉलीक्लीनिक में अब महिला रोगी अपना उपचार करा सकेंगी। छावनी परिषद ने इस अस्पताल में कई महीनों के बाद महिला रोग विशेषज्ञ की तैनाती की है। अस्पताल में महिला रोगियों की ओपीडी शुरू हो गई है।

छावनी परिषद के दो अस्पताल हैं। जिनमें सदर जनरल अस्पताल और दूसरा तोपखाना बाजार अस्पताल है। तोपखाना बाजार अस्तपाल में अर्जुनगंज, निलमथा, राजीवनगर घोसियाना सहित कई क्षेत्रों की रहने वाली महिला रोगियों का उपचार महिला रोग विशेषज्ञ करती थीं। प्रतिदिन 60 से 70 महिलाएं अपना उपचार कराती थीं। लेकिन पिछले 11 महीने से इस अस्तपाल में महिला रोग विशेषज्ञ तैनात नहीं थी। यहां संविदा पर तैनात महिला रोग विशेषज्ञ की सेवा समाप्त कर दी गई थी। लेकिन उनकी जगह दूसरे डॉक्टर की तैनाती नहीं हो पा रही थी। जिस कारण महिला रोगियों को सदर बाजार स्थित छावनी परिषद अस्तपाल और झलकारी बाई अस्पताल जाना पड़ रहा था। छावनी परिषद प्रशासन को कुछ महिलाओं ने डॉक्टर न होने की शिकायत की थी।

जिसके बाद छावनी परिषद ने डॉ. योगिता श्रीवास्तव की तैनाती नीता मेमोरियल पॉलीक्लीनिक में कर दी है। साथ ही सप्ताह में एक दिन महिला रोगियों के खून की जांच की व्यवस्था भी की गई है। छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अमित कुमार मिश्र ने बताया कि महिला रोगियों को उपचार के लिए बहुत समस्या हो रही थी। जिसे देखते हुए तत्काल एक महिला रोग विशेषज्ञ की तैनाती तोपखाना बाजार में भी कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी