लखनऊ विश्वविद्यालय में मेडल वितरण पर आईं सिर्फ दो आपत्तियां, अभी दिए जाने हैं 168 मेडल

लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह के बाद जारी की गई मेडल वितरण की सूची पर आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया समाप्त हो गई। 168 मेडल में से सिर्फ दो पर आपत्ति है। परीक्षा विभाग इसका निस्तारण कर फाइनल सूची जारी करेगा। अगले सप्ताह विभागों में मेडल और सर्टिफिकेट भेजे जाएंगे।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:32 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 01:32 PM (IST)
लखनऊ विश्वविद्यालय में मेडल वितरण पर आईं सिर्फ दो आपत्तियां, अभी दिए जाने हैं 168 मेडल
लखनऊ विश्वविद्य़ालय में मेडल वितरण पर मिलीं दो आपत्तियां।

लखनऊ, जागरण संवाददाता।  लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह के बाद जारी की गई मेडल वितरण की सूची पर आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया समाप्त हो गई। 168 मेडल में से सिर्फ पर आपत्ति दर्ज कराई गई है। परीक्षा विभाग इसका निस्तारण कर फाइनल मेडल सूची जारी करेगा। अगले सप्ताह तक विभागों में मेडल और सर्टिफिकेट भेज दिए जाएंगे। वहां से इसका वितरण किया जाएगा।

लवि के दीक्षा समारोह में इस बार 183 मेडल की सूची जारी हुई थी। इनमें प्रमुख 15 मेडल 26 नवंबर को हुए 64वें दीक्षा समारोह में दिए जा चुके हैं। शेष 168 मेडल पर 30 नवंबर से सात दिसंबर तक आपत्ति मांगी गई थी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने बताया कि मेडल सूची पर सिर्फ दो आपत्तियां आई हैं। उसका निस्तारण किया जा रहा है। अगले सप्ताह विभागों में मेडल भेज दिए जाएंगे। विभागों की जिम्मेदारी होगी कि वे समय से विद्यार्थियों को इसका वितरण कर दें।

सबसे ज्यादा लवी शुक्ला के खाते में मेडलः

इस बार एमएससी मैथ्स की छात्रा लवी शुक्ला ने सर्वाधिक 13 मेडल हासिल किए हैं। इनमें 10 गोल्ड, दो चांसलर सिल्वर और एक ब्रांज मेडल शामिल है। बीते दीक्षा समारोह में चांसलर सिल्वर मेडल लवी शुक्ला को दिया जा चुका है। इसके अलावा एमए एआइएच की छात्रा सान्या गुप्ता को सात गोल्ड मेडल, एक ब्रुक प्राइज, एलएलबी तृतीय वर्ष के छात्र अभय द्विवेदी को सात गोल्ड मेडल, एमएससी फिजिक्स प्रथम वर्ष की छात्रा सारिका श्रीवास्तव को भी छह गोल्ड मेडल के लिए चुना गया है। गौरतलब है कि लवि में इस बार मेडल की संख्या घट गई है। अभी तक करीब 195 मेडल दिए जाते थे। इस साल कुल 183 मेडल की सूची जारी की गई। इनमें 15 पहले ही दीक्षा समारोह में दिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी