JOB Fair 2021: हाईस्कूल पास को मिलेगी 10 हजार की नौकरी, आनलाइन रोजगार मेला 26 को; ऐसे करें आवेदन

JOB Fair 2021 तीन कंपनियाें की ओर से 294 पदों के लिए हाई स्कूल से लेकर इंटर तक के युवा मेले में शामिल हो सकते हैं। 18 से 31 वर्ष तक के युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:04 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:28 PM (IST)
JOB Fair 2021: हाईस्कूल पास को मिलेगी 10 हजार की नौकरी, आनलाइन रोजगार मेला 26 को; ऐसे करें आवेदन
Uttar Pradesh Employment News: आनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे साक्षात्कार की सुविधा होगी।

लखनऊ, जेएनएन। Uttar Pradesh Employment News: यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग की ओर से लाॅकडान के बाद पहला आनलाइन रोजगार मेला लगाया जा रहा है। 18 से 32 साल आयुवर्ग के हाईस्कूल पास बेरोजगारों को 10 हजार रुपये महीने की नौकरी मिलेगी। आनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे साक्षात्कार की सुविधा होगी। जिला सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी ने बताया कि लॉकडान के बाद पहला रोजगार मेला 26 जून को लगाया जाएगा।

तीन कंपनियाें की ओर से 294 पदों के लिए हाई स्कूल से लेकर इंटर तक के युवा मेले में शामिल हो सकते हैं। कंपनियोंं की ओर से 18 से 31 वर्ष तक के युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 26 जून को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन आवेदकों का घर बैठे माेबाइल फोन से साक्षात्कार होगा। कोई भी बेरोजगार 25 जून तक विभाग की वेबसाइट पर अपना पंजीयन और आवेदन कर सकता है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अभ्यर्थियों को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में साक्षात्कार के लिए आने की जरूरत नहीं होगी। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग के वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीयन और नौकरी के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तीनों कंपनियों की ओर से हाईस्कूल व इंटर पास बेरोजगारों को 10 हजार से 11 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

युवाओें की होगी काउंसिलिंग : जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि आनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से युवाओं को रोजगार के नए अवसरों के साथ ही पढ़ाई और तैयारी के बारे में बताया जाएगा। स्कूलों और कॉलेज के अलावा बालिका विद्यालयों में प्राथमिकता दी जा जाएगी। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि किसी के दबाव के बजाय युवाओें को खुद पर विश्वास हो तभी वह करियर को नई दिशा दे सकता है। लॉकडाउन के बाद काउंसिलिंग को लेकर खाका तैयार किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी