चिड़ियाघर में ऑनलाइन प्रतियोगिताएं एक से, सात अक्‍टूबर तक मनाया जाएगा वन्यजीव सप्ताह

वन्यजीव सप्ताह के तहत सात तक होगा आयोजन कक्षा छह से 12 तक के विद्यार्थी ले सकेंगे हिस्सा। चिड़ियाघर की वेबसाइट lucknowzoo.com पर पूरी जानकारी अपलोड कर दी गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के तहत बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोज‍ित होंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:33 PM (IST)
चिड़ियाघर में ऑनलाइन प्रतियोगिताएं एक से, सात अक्‍टूबर तक मनाया जाएगा वन्यजीव सप्ताह
चिड़ियाघर की वेबसाइट lucknowzoo.com पर पूरी जानकारी अपलोड है।

लखनऊ, जेएनएन। वन्यजीच सप्ताह के तहत नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में कक्षा छह से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं होंगी। प्राणि उद्यान निदेशक आरके सिंह ने बताया कि सुरक्षा के चलते बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं एक से सात अक्टूबर तक चलेगी। चिड़ियाघर की वेबसाइट lucknowzoo.com पर पूरी जानकारी अपलोड कर दी गई है।

कब क्या होगा एक अक्टूबर-वन्य जीव सप्ताह की शुरुआत और पर्यावरण पर आधारित निबंध प्रतियोगिता, वन्यजीवों के गोद लेने पर जस्ट मिनट वीडियो प्रतियोगिता। दो अक्टूबर- वन्य जीवो पर आधारित प्रतियोगिताएं और लखनऊ चिड़ियाघर पर आधारित जस्ट मिनट वीडियो प्रतियोगिता। तीन अक्टूबर-तितलियों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता व बर्ड्स ऑफ यूपी एंड चिड़ियाघर जस्ट मिनट वीडियो प्रतियोगिता। चार अक्टूबर-सरीसृपों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता और स्टार एनिमल्स ऑफ लखनऊ जू जस्ट मिनट वीडियो व पक्षियों पर प्रतियोगिता। पांच-अक्टूबर- स्टोरी ऑफ लखनऊ जू पर आधारित जस्ट मिनट वीडियो व वन्यजीवों पर ऑनलाइन फोटो प्रतियोगिता । छह अक्टूबर-लखनऊ जू की वनस्पतियों पर आधारित स्लोगन प्रतियोगिता और तितली पार्क खनऊ जू पर आधारित वीडियो प्रतियोगिता। सात अक्टूबर-वन्यजीव सप्ताह का समापन। 

chat bot
आपका साथी