Lucknow University में आनलाइन कक्षाएं 20 मई से, B.Ed entrance exam जुलाई के बाद

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।19 मई को प्रस्तावित परीक्षा संक्रमण के चलते स्थगित कर दी गई थी। बीएड की प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता वाजपेई ने बताया कि इस परीक्षा को जुलाई में कराने का प्रयास किया जा रहा था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:40 AM (IST)
Lucknow University में आनलाइन कक्षाएं 20 मई से, B.Ed entrance exam जुलाई के बाद
लखनऊ विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से 21 मई से आनलाइन कक्षाओं का संचालन होगा। कुलपति प्रो.आलोक कुमार राय के निर्देशन और डीन एकेडमिक प्रो.राकेश चंद्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विभागों के डीन, निदेशक, विभागाध्यक्ष और समन्वयक शामिल हुए। एकेडमिक कार्यकलापों को निपटाने के साथ ही आनलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया। कक्षाओं की साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार करने समेत कई मुद्दों पर विस्तार से मंथन किया किया गया। पिछले आदेश में किसी भी प्रकार की आनलाइन कक्षाओं के संचालन पर भी रोक लगा दी गई थी। 19 तक अवकाश के बाद 20 से कक्षाएं संचालित होंगी। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न कोर्सों में एडमिशन को लेकर आनलाइन व्यवस्था को आगे बढ़ाते हुए उनके तिथियों में एक महीने का समय और बढ़ा दिया था।

जुलाई के बाद होंगी बीएड की प्रवेश परीक्षा

लखनऊ समेत प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा अब जुलाई के बाद होगी।  मौजूदा हालातों को देखते हुए यह परीक्षा जुलाई में कराने की तैयारी की जा रही थी लेकिन शासन ने 25 जुलाई को प्रस्तावित यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा को भी स्थगित किया है। ऐसे में बीएड प्रवेश परीक्षा का अब जुलाई के बाद होना ही संभव है।

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।19 मई को प्रस्तावित परीक्षा संक्रमण के चलते स्थगित कर दी गई थी। बीएड की प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता वाजपेई ने बताया कि इस परीक्षा को जुलाई में कराने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन शासन की ओर से टीईटी को  स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि  प्रवेश परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इस सन्दर्भ में आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अग्रिम सूचना के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.lkouniv.ac.in) को नियमित रूप से देखते रहें। 

chat bot
आपका साथी