Double Murder : आरोपित के घर से बरामद हुए लूट के एक लाख रुपये, भेजे गए जेल Lucknow News

लखनऊ स्थित सआदतगंज में बुजुर्ग दंपती की हत्या का मामला। जेल भेजे गए दोनों आरोपित आस्ट्रेलिया से राजधानी पहुंची मृतक की बेटी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 08:17 AM (IST)
Double Murder : आरोपित के घर से बरामद हुए लूट के एक लाख रुपये, भेजे गए जेल Lucknow News
Double Murder : आरोपित के घर से बरामद हुए लूट के एक लाख रुपये, भेजे गए जेल Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के चर्चित सआदतगंज बुजुर्ग दंपती हत्‍याकांड के आरोपितों के घर से लूट के एक लाख रुपये बरामद कर लिए गए हैं। शनिवार को दोनों आरोपितों से पूछताछ कर उन्‍हें जेल भेज दिया गया है। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, आरोपित आकिब महमूद के बयान के आधार पर पुलिस ने उसके घर जाकर छानबीन की और अलमारी में कपड़ों के पीछे से रुपये बरामद कर लिया गया है। उधर, शनिवार को आस्ट्रेलिया से हिलाल की बेटी सहर भी राजधानी पहुंच गई। इसके बाद दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम हाउस से निकालकर उन्हें परिवारजन की मौजूदगी में सिपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। 

ये है पूरा मामला

मूल रूप से कानपुर के निवासी हिलाल (70) अपनी पत्नी बिल्किश (65) के साथ सआदतगंज में कटरा विजन बेग स्थित दर्बिरुदउल्ला फाटक में किराए के घर में रहते थे। हिलाल चौक में चिकन का थोक कारोबार करते थे। गुरुवार देर शाम को हिलाल के यहां पूर्व में काम करने वाले महमूद उल हसन के बेटे आकिब ने साजिश के तहत अपने साथी उस्मान के साथ मिलकर चिकन कारोबारी और उनकी पत्नी बिलकिश बानो की हत्या कर दी थी। आरोपितों ने घर में रखे जेवरात और नकदी भी लूट ली थी। पुलिस ने शुक्रवार देर रात दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का राजफाश किया था। आरोपितों के पास से लूट के जेवर, 22 हजार रुपये और विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई थी। हिलाल के भाई भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक हैं, जबकि उनकी बेटी सहर अपने पति व बच्चों के साथ आस्ट्रेलिया में रहती है, जो शनिवार को राजधानी पहुंच गई।

पांच महीने पहले ही लौटे थे आस्ट्रेलिया से

हिलाल और उनकी पत्नी पांच महीने पहले ही बेटी के पास आस्ट्रेलिया में रहकर वापस लौटे थे। वह जिस मकान में रहते थे वह नक्खास के उम्मम का है। इस मकान में कुल तीन किराएदार रहते हैं।

chat bot
आपका साथी