श्रावस्ती में घर में लगी आग, सिलिंडर में विस्फोट से नौ लोग घायल; एक की मौत

क्षेत्र के विशुनापुर गांव में मंगलवार की देर रात अचानक आग लगने से दो घर जल गए। घर में रखा गैस सिलिंडर ब्लास्ट हो गया। इससे आग बुझाने में लगे नौ लोग झुलस कर घायल हो गए। इसमें एक की इलाज के दौरान जिला अस्पताल बहराइच में मौत हो गई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:45 PM (IST)
श्रावस्ती में घर में लगी आग, सिलिंडर में विस्फोट से नौ लोग घायल; एक की मौत
श्रावस्ती में दो घरों में लगी आग, सिलिंडर फटने से नौ लोग घायल एक की हुई मौत।

श्रावस्ती, जेएनएन। थाना क्षेत्र के विशुनापुर गांव में मंगलवार की देर रात अचानक आग लगने से दो घर जल गए। अग्निकांड के दौरान घर के अंदर रखा गैस सिलिंडर ब्लास्ट हो गया। इससे आग बुझाने में लगे नौ लोग झुलस कर घायल हो गए। इसमें एक की इलाज के दौरान जिला अस्पताल बहराइच में मौत हो गई। शेष का इलाज बहराइच में ही चल रहा है।

थाना क्षेत्र के विशुनापुर निवासी मुहम्मद हुसैन मंगलवार रात पत्नी व बच्चों के साथ फूस के मकान में सो रहे थे। रात लगभग साढ़े 11 बजे अचानक आग लगने से शरीर में तपिश का अहसास होते ही दंपती बच्चों को लेकर जान बचाकर अपने पिता के घर की ओर भागे। शोर गुल सुन पड़ोसी आग बुझाने दौड़े। इसी दौरान घर में रखा गैस सिलिंडर फट गया और छिटककर 15 मीटर दूर गली में गिरा। इससे सामने असद के मकान में भी आग लग गई और गांव में अफरा-तफरी व्याप्त हो गई।

गली में आग बुझाने के लिए मौजूद मुहम्मद कैफ, राज किशोर वर्मा, सलीमुन्नींसा, मुहम्मद नदीम, जुग्गीलाल, ननकू प्रसाद गोस्वामी, आमिना, गुलाम रजा व शहजाद आग से झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गए। पड़ोसियों ने घायलों को बहराइच जिला चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया। यहां उपचार के दौरान गंभीर रूप से झुलसे राज किशोर वर्मा की मौत हो गई।

एसडीएम राजेश कुमार मिश्र, सीओ महेंद्रपाल शर्मा, प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र पांडेय बुधवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। राजस्व कर्मी अग्निकांड में हुई क्षति का आकलन कर रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि मृतक परिवार व पीड़ितों को नियमानुसार सहायता प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी