लखनऊ: चिकनपॉक्स से एक बच्ची की मौत, तीन और बहनें बीमार

चिकनपॉक्स से बच्ची की मौत, तीन और बहनें बीमार। डॉक्टरों की टीम को मौके पर भेजकर दवाएं वितरित कराई गई हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:18 PM (IST)
लखनऊ: चिकनपॉक्स से एक बच्ची की मौत, तीन और बहनें बीमार
लखनऊ: चिकनपॉक्स से एक बच्ची की मौत, तीन और बहनें बीमार

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक सात वर्षीय बच्ची की चिकनपॉक्स से मौत हो गई। उधर, तीन और बहनें बीमार हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बच्ची की मौत की जानकारी के बाद डॉक्टरों की टीम गांव पहुंची और बीमार बच्चों को अस्पताल बुलाया गया।

ये है पूरा मामला
मामला मोहनलालगंज के बक्खाखेड़ा का है। यहां के निवासी सरवन कुमार की बेटी मुस्कान (13) व करीना (7) को 29 नवंबर को तेज बुखार आया था। उन्होंने निजी चिकित्सक को दिखाया। इस बीच उसकी छोटी बहन जानवी (7) अवंतिका (3) व चचेरी बहन तुलसी (5) को भी तेज बुखार आ गया और शरीर व जीभ में लाल दाने पड़ गए। सीएचसी अधीक्षक मिलिंद वर्धन ने बताया कि बच्ची की मौत चिकनपॉक्स से हुई है। बीमार बच्चियों को 108 एंबुलेंस भेजकर अस्पताल बुलाकर उनका इलाज किया गया। साथ ही डॉक्टरों की टीम को मौके पर भेजकर दवाएं वितरित कराई गई हैं।

अंधविश्वास में फंसे परिजन 
सरवन की पत्नी सरिता ने बताया कि बुखार के बाद लाल दाने निकल आए थे तो निजी चिकित्सक से इलाज कराया। वहीं लोगों ने कहा कि चेचक निकला है, इसका इलाज नहीं करवाया जाता। रविवार को भी उसकी तबीयत खराब हो गई थी। सोमवार दोपहर अचानक हालात बिगडऩे पर परिजन उसे अस्पताल लेकर भागे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी