अकाउंटेंट को गोली मारकर लूटपाट करने वाला एक शातिर गिरफ्तार, तीन लुटेरे फरार Lucknow News

लखनऊ में अकाउंटेंट को गोली मारकर 12 लाख रुपये लूटने वाले चार लुटेरों में एक पकड़ा गया। लूट के 813000 रुपये बरामद।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 07:11 AM (IST)
अकाउंटेंट को गोली मारकर लूटपाट करने वाला एक शातिर गिरफ्तार, तीन लुटेरे फरार Lucknow News
अकाउंटेंट को गोली मारकर लूटपाट करने वाला एक शातिर गिरफ्तार, तीन लुटेरे फरार Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। बाजारखाला के शास्त्रीनगर में निजी कंपनी के अकाउंटेंट राजीव मिश्रा को गोली मारकर लूटपाट की घटना का राजफाश करते पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया अभियुक्त ठाकुरगंज निवासी मोईनु जफर अल्वी उर्फ मानू है। उसने रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया था।

अभियुक्त को गुरुवार देर रात मुखबिर की सूचना पर ऐशबाग पुल के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 8,13,000 रुपये, घटना में प्रयुक्त टीवीएस स्पोट्र्स बाइक, पिस्टल व दो कारतूस बरामद किए गए। बदमाशों ने 12 लाख रुपये लूटे थे। शेष धनराशि की बरामदगी होनी है। घटना में शामिल गिरोह के तीन लुटेरे तालकटोरा निवासी मास्टरमाइंड शैलेश द्विवेदी, रवि श्रीवास्तव व पिंटू राय भाग निकले। उनकी तलाश की जा रही है। मोईनु जफर के खिलाफ पांच मुकदमे, शैलेष द्विवेदी के खिलाफ 19 अपराधिक मुकदमे पूर्व से दर्ज हैं। पकड़े गए अभियुक्त मोईनु जफर अल्वी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सात दिसंबर को शास्त्रीनगर पार्क के पास राजीव मिश्रा बाइक से आ रहे थे। उनको गोली मारकर साथियों संग 12 लाख रुपये लूट लिए थे। घटना की साजिश रचने में फरार अभियुक्त रवि व पिंटू राय थे। 

पकड़े गए लुटेरे के हाथ में भी लगी थी गोली

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मोईनु जफर ने बताया कि गोली चलाते समय उसके भी लग गई थी। बाइक शैलेष चला रहा था। मोईनु जफर के हाथ में प्लास्टर बंधा था। उसे पिस्टल रवि ने उपलब्ध कराई थी। रवि अपनी कार से मोईनु जफर को मलिहाबाद में एक डॉक्टर के वहां ले गया और कहा कि हाथ में लोहे की रॉड घुस गई थी, जिसपर डॉक्टर ने इलाज किया।

तीन साल से कर रहे थे लूट

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य तीन साल से लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके थे। एक अभियुक्त को पकड़कर वारदातों का राजफाश किया गया है, शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर कई और राज से पर्दा हटेगा।  

chat bot
आपका साथी