जेल में बंद अकील ने कराई थी टेंट व्यवसायी की हत्या, एक गिरफ्तार

कैंपवेल रोड स्थित चोर घाटी तिराहे पर टेंट व्यवसायी की गोली मार कर हत्या का मामला। रुपयों के विवाद में की गई थी हत्या फरार दो अन्य शूटरों की तलाश में दबिश।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 03:14 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 08:14 AM (IST)
जेल में बंद अकील ने कराई थी टेंट व्यवसायी की हत्या, एक गिरफ्तार
जेल में बंद अकील ने कराई थी टेंट व्यवसायी की हत्या, एक गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। कैंपवेल रोड स्थित चोर घाटी तिराहे पर बीते 18 मई की रात हुई टेंट व्यवसायी छोटू लोधी (35) की हत्या के मामले में पुलिस ने शूटर रिजवान को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी का दावा है कि बहुचर्चित श्रवण साहू हत्याकांड के मामले में हरदोई जेल में बंद अकील अंसारी ने रुपयों के विवाद में टेंट व्यवसायी की हत्या कराई थी।

जेल में बनी थी हत्या की योजना 

सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित रिजवान ठाकुरगंज आजादनगर का रहने वाला है। ठाकुरगंज, काकोरी और सरोजनीनगर में उसके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हैं और जेल जा चुका है। अकील अंसारी का करीबी है। छोटू और अकील के बीच लाखों रुपयों का विवाद चल रहा था। डेढ़ माह में रिजवान ११ बार अकील अंसारी से मिलने के लिए हरदोई जेल गया था। इसके अलावा पेशी पर मुलाकात करने जाता था। वहीं पर अकील के कहने पर उसने हत्या की योजना बनाई थी। उसके बाद सीतापुर और पुराने लखनऊ से दो शूटर तैयार किए। रिजवान का कहना है कि उसने रेकी की थी। इसके बाद दोनों शूटर पहुंचे और उन्होंने छोटू की गोली मारकर हत्या कर दी। 

यह था मामला 

कन्हई खेड़ा निवासी छोटू लोधी का चोर घाटी तिराहे पर टेंट का व्यवसाय था। वह प्रापर्टी का भी काम करता था। बीते शनिवार रात वह नौकर राजू पाल साथी दिनेश और दो अन्य के साथ तिराहे के पास खड़ा बात कर रहा था। इस बीच कन्हई खेड़ा रोड की ओर से आए बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने पीछे से उसके सिर में गोली मार कर हत्या कर दी थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी