बाराबंकी में जिंदा समाधि लेने पहुंच गया वृद्ध, जीते जी खुदवा ली अपनी कब्र; जानिए क्‍या है मामला

बाराबंकी के थाना सफदरगंज के अंतर्गत ग्राम नूरगंज के रहने वाले 80 वर्षीय मोहम्मद सफी ने शुक्रवार को सुबह गांव में चर्चा फैला दी कि वह आज एक बजे जुमे की नमाज के बाद जिंदा समाधि लेंगे। जिसकी सूचना चारों तरफ फैल गई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:54 PM (IST)
बाराबंकी में जिंदा समाधि लेने पहुंच गया वृद्ध, जीते जी खुदवा ली अपनी कब्र; जानिए क्‍या है मामला
बाराबंकी में जिंदा समाधि लेने के निर्णय पर हलकान रही पुलिस व प्रशासन।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। जिले में एक वृद्ध के जिंदा समाधि लेने की घोषणा पर तहसील एवं पुलिस प्रशासन हलकान रहा। मौके पर पहुंचकर समाधि लेने वाले वृद्ध से एसडीएम मिले और समझा-बुझा कर शांत किया गया। समाधि लेने वाले मोहम्मद सफी ने कहा कि उसको सपना आया था कि नमाज के बाद उसकी मौत हो जाएगी। इसलिए मौत से पहले उसने जिंदा समाधि लेने का निर्णय लिया था।

थाना सफदरगंज के अंतर्गत ग्राम नूरगंज के रहने वाले 80 वर्षीय मोहम्मद सफी ने शुक्रवार को सुबह गांव में चर्चा फैला दी कि वह आज एक बजे जुमे की नमाज के बाद जिंदा समाधि लेंगे। जिसकी सूचना चारों तरफ फैल गई। समाधि की घोषणा करने वाले वृद्ध ने समाधि स्थल की खोदाई भी करवा दिया। इसकी जानकारी उप जिलाधिकारी सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा एवं सफदरगंज के थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह को मिली। दोनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समाधि लेने वाले वृद्ध को समझा-बुझाकर उसके घर भिजवाया। मोहम्मद सफी ने बताया कि उसको गुरुवार की रात को सपना आया था कि नमाज के बाद उसकी मौत हो जाएगी। इसलिए उसने समाधि लेने का निर्णय लिया था। समाधि स्थल पर आसपास के गांव के लोगों की भारी भीड़ जुटी। इन लोगों का कहना था कि यह बाबा प्रशासन को गुमराह कर रहा है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा ने बताया कि वृद्ध को समझा-बुझाकर घर पहुंचा दिया गया है। उसने समाधि न लेने की बात कही है।

घर में घुसकर नकदी व जेवरात चोरी: मकान में घुसे चोरों ने नकदी व जेवरात सहित कुछ कीमती सामान चोरी कर ले गए। गृह स्वामी ने पुलिस को तहरीर देकर कुछ लोगों के नाम बताए हैं, जिन्हें उनकी पत्नी ने देखा है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। मोहम्मदपुरखाला थाना के ग्राम छेदा में रहने वाले रामगोपाल के पुत्र लल्ला के मकान में 21 अक्टूबर की रात घुसे चोरों ने 30 हजार की नदकी और करीब एक लाख के जेवरात सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। लल्ला का दावा है कि उनकी पत्नी ने घर में घुसे चोरों को देखा व पहचाना है। लल्ला ने पुलिस को कुछ लोगों के नाम से चोरी की तहरीर दी है। चौकी इंचार्ज छेदा हरिशंकर साहू ने बताया कि दोनों पक्षों में जमीन का विवाद है और मुकदमा न्यायालय में चल रहा है। इसी रंजिश में नामजद तहरीर देकर आरोप देना प्रतीत हो रहा है, जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी