एक माह से कमरे मे कैद थे वृद्ध दंपती, पति ने तोड़ा दम-शक की सूई फरार बहू पर Sitapur News

सीतापुर के कोतवाली इलाके के होलीनगर मुहल्ले का मामला है। सूचना पर पहुंचे अफसरों ने बाहर से लगा ताला तोड़ निकाला शव। प्रॉपर्टी के लिए बहू पर बंधक बनाने की चर्चाएं पुलिस जांच में जु

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 07:20 AM (IST)
एक माह से कमरे मे कैद थे वृद्ध दंपती, पति ने तोड़ा दम-शक की सूई फरार बहू पर Sitapur News
एक माह से कमरे मे कैद थे वृद्ध दंपती, पति ने तोड़ा दम-शक की सूई फरार बहू पर Sitapur News

सीतापुर, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में एक माह से कमरे में पत्नी के साथ कैद वृद्ध की मौत हो गई। पत्‍नी के रोने की आवाज सुनकर मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर मृतक के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा और महिला को आजाद कराया। बताया जा रहा है कि दंपति को उनकी ही बहू ने एक माह से कैद कर रखा था। 

ये हैै पूरा मामला  

मामला शहर कोतवाली इलाके के होलीनगर मुहल्ले का है। यहां एक माह से कमरे में पत्नी लक्ष्मी देवी के साथ कैद वृद्ध रामशंकर खेतान (96) की मंगलवार रात मौत हो गई। सुबह होने पर मृतक की पत्नी को घटना की जानकारी हुई। उसके रोने की आवाज सुनकर मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर एसडीएम सदर, सीओ सिटी, शहर कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। कमरे का ताला तोड़कर अंदर से वृद्ध का शव निकाला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घटना को लेकर मुहल्ले में चर्चाएं हैं कि दंपती को उसकी ही बहू ममता ने कैद कर रखा था। घटना के दौरान भी वह अफसरों को मौके पर नहीं मिली। बताते हैं कि दंपती को कैद कर घर में ताला लगाकर बहू चली गई थी। 

 

बेटे की मौत के बाद दंपती पर सितम

वृद्ध दंपती के बेटे रंजीत खेतान की करीब दो वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। मौत की वजह बीमारी बताई जा रही है। इसके बाद से दंपती को परेशान किया जा रहा था।

 

करवाचौथ के बाद अलग-अलग कमरे में थे दंपती

मुहल्ले के लोगों में दबी जुबान से चर्चाएं हैं कि दंपती को पहले एक साथ रखा जाता था, लेकिन करवाचौथ के बाद दोनों को अलग-अलग कमरे में रखा जा रहा था। दीवाली के बाद दंपती एक साथ थे। 

कुंढी खटकाकर चली आती थी पुलिस

मामले में पुलिस-प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। दंपती को कैद करने की सूचना कई बार देने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जरूर, लेकिन कुंढी खटकाकर चली आती थी। कई बार रामशंकर ने कॉल कर पुलिस से मदद मांगी, लेकिन जिम्मेदार पारिवारिक विवाद बताकर मामले को टरकाते रहे। नतीजतन, वृद्ध की जान चली गई। 

अक्सर बाहर रहती थी बहू

घटना के बाद मुहल्लेवासियों की माने तो मृतक की बहू घर में कम ही रुकती थी। एक-दो दिन रुककर 10 से 15 दिन बाद फिर लौटकर आती थी।

क्‍या कहना है पुलिस का ?

सीओ सिटी योगेंद्र सिंह का कहना है कि ताला तोड़कर वृद्ध का शव बाहर निकाला गया है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मौत की वजह स्पष्ट होने के बाद जांचकर कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी