LDA की बोर्ड मीटिंग में इस बार उठाए जाएंगे पुराने मुद्दे, बटलर पार्क को लेकर भी होगी चर्चा

लखनऊ विकास प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में पुराने मुद्दों पर होगी चर्चा। कोविड 19 के दृष्टिगत संपत्तियों की किश्तों पर ब्याज दरों के संबंध में। बटलर पार्क को वीरांगना उदा देवी पार्क के नाम से किए जाने को लेकर चर्चा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:53 AM (IST)
LDA की बोर्ड मीटिंग में इस बार उठाए जाएंगे पुराने मुद्दे, बटलर पार्क को लेकर भी होगी चर्चा
लखनऊ: कोविड 19 के दृष्टिगत संपत्तियों की किश्तों पर ब्याज दरों के संबंध में।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) की होने वाली बोर्ड मीटिंग में दस से अधिक मुद्दे लाने की तैयारी है। इनमें अधिकांश मामले पूर्व की बोर्ड मीटिंग में तैयार किए गए एजेंडे के है। वहीं दो से तीन नए प्रस्ताव जोड़े गए है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा लविप्रा क्षेत्रान्तर्गत नियोजित कालोनियों में भू उपयोग परिवर्तन / इम्पैक्ट फीस लेते हुए आवासीय भू-खंडों पर अनावासीय क्रियाओं की अनुमन्यता संबंधी अधिसूचना आठ जुलाई 2016 में संशोधन/पुनर्विचार किए जाने के संबंध में पटल पर रखा जा सकता है। यह मुद्दा सबसे अहम है। मई के तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित बोर्ड मीटिंग की तिथि अगर नहीं बढ़ी तो कुछ धमाकेदार निर्णय होने तय हैं। 

कोविड को देखते हुए संपत्तियों की किश्तों पर ब्याज दरों के संबंध में लाने की तैयारी है। इसमें कोविड के कारण या तो वर्ष 2020  की तरह कुछ माह की छूट दी जा सकती है, नियमानुसार किस्तें आगामी माह में समायोजित की जाएंगी। वहीं, प्राधिकरण के रिक्त फ्लैटों को एकमुश्त विक्रय किए जाने के संबंध में, वर्तमान में आवास विकास बेच रहा है। बटलर पार्क को वीरांगना उदा देवी पार्क के नाम से किए जाने की तैयारी है। कई मामले कोर्ट आदेश का अनुपालन को लेकर बोर्ड मीटिंग में रखे जाएंगे। 

वहीं, एक टेलीकाम कंपनी की ग्राम मल्हपुर में गाटा संख्या 417 स क्षेत्रफल 0.2439 हेक्टेअर भूमि के भू-उपयोग परिवर्तन लाने की तैयारी है। इसी तरह लविप्रा द्वारा  मानचित्र एवं भू-उपयोग प्रमाण पत्र जारी करने के लिए दर को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा सुलतानपुर रोड पर मेसर्स सहारा इंडिया कामर्शियल कारपोरेशन लिमिटेड की निरस्त टाउनशिप की भूमि पर लविप्रा नई टाउनशिप के लिए भूमि प्राप्त करने के लिए बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव ला रहा है। इस योजना प्राधिकरण तेजी से काम भी कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी