शताब्‍दी के बाद अब तेजस एक्सप्रेस को करना पड़ा निरस्‍त, मालगाड़ी की डिरेलिंग के एक दिन बाद भी पटरी पर नहीं आई संचालन व्‍यवस्‍था

शुक्रवार तड़के कानपुर-टूंडला रेलखंड के अंबियापुर-रूरा स्टेशनों के बीच पटरी से उतरी मालगाड़ी का असर शनिवार को भी ट्रेन संचालन पर पड़ रहा है। शुक्रवार को वीआइपी ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस लखनऊ से नई दिल्ली के बीच निरस्त रही।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:36 PM (IST)
शताब्‍दी के बाद अब तेजस एक्सप्रेस को करना पड़ा निरस्‍त, मालगाड़ी की डिरेलिंग के एक दिन बाद भी पटरी पर नहीं आई संचालन व्‍यवस्‍था
शताब्दी के बाद रूरा हादसे की भेंट चढ़ी तेजस एक्‍सप्रेस।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शुक्रवार तड़के कानपुर-टूंडला रेलखंड के अंबियापुर-रूरा स्टेशनों के बीच पटरी से उतरी मालगाड़ी का असर शनिवार को भी ट्रेन संचालन पर पड़ रहा है। शुक्रवार को वीआइपी ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस लखनऊ से नई दिल्ली के बीच निरस्त रही। जबकि बदले रूट से रवाना हुई तेजस एक्सप्रेस भी बीच रास्ते फंसी रही। आइआरसीटीसी को शनिवार को तेजस एक्सप्रेस को निरस्त करना पड़ा।

रूरा में मालगाड़ी बेपटरी होने के कारण लखनऊ से कानपुर होकर नई दिल्ली का रूट पूरी तरह बंद हो गया। शुक्रवार को तेजस एक्सप्रेस मुरादाबाद के रास्ते नई दिल्ली रवाना की गई। यह ट्रेन शाम 5:14 घंटे की देरी से शाम 5:39 बजे नई दिल्ली पहुंची। जबकि वापसी में तेजस नई दिल्ली से रात 8:27 बजे 4:47 घंटे की देरी से लखनऊ की ओर रवाना हुई। इस बार ट्रेन कानपुर होकर चलायी गयी। यात्री रात भर तेजस एक्सप्रेस की चेयरकार में बैठकर सफर करते रहे। यह ट्रेन 14:12 घंटे देरी से लखनऊ आयी। आइआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को लेट होने का मुआवजा भी देगा। शताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार को मुरादाबाद होकर लखनऊ आयी तो लखनऊ से यह ट्रेन रदद कर दी गई। आगरा इंटरसिटी भी निरस्त रही। उधर कानपुर नई दिल्ली रूट की कई ट्रेनें लखनऊ की ओर डायवर्ट कर दी गईं। इसके चलते लखनऊ की ओर वाराणसी, प्रयागराज, मुरादाबाद रूट पर ट्रेनों की संख्या अचानक बढ़ गई। इसका असर लखनऊ से चलने वाली ट्रेनों पर पड़ा। शुक्रवार रात नई दिल्ली रवाना हुई एसी एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे की देरी से नई दिल्ली पहुंची। जबकि लखनऊ मेल चार घंटे, फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस 5:24 घंटे, पदमावत एक्सप्रेस 4:07 घंटे की देरी से पहुंची। शनिवार सुबह पदमावत एक्सप्रेस चार घ्ंटे लेट रही। मुरादाबाद से लखनऊ के बीच ट्रेनों की लंबी लाइन रही। चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2:30 घंटे, नौचंदी एक्सप्रेस तीन घंटे, जनता एक्सप्रेस दो घंटे लेट रही। इसके अलावा भी कई ट्रेनें दो से छह घंटे तक बीच रास्ते फंसी रहीं।

chat bot
आपका साथी