अब से लखनऊ जंक्शन से जाएगी लखनऊ मेल, चलेंगी चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें

ऐशबाग-सीतापुर रेलखंड पर रेलवे डीएमयू के स्थान पर पैसेंजर ट्रेन चला सकता है। रेलवे ने चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव बोर्ड को भेजा है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 08:17 AM (IST)
अब से लखनऊ जंक्शन से जाएगी लखनऊ मेल, चलेंगी चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें
अब से लखनऊ जंक्शन से जाएगी लखनऊ मेल, चलेंगी चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें

लखनऊ, जेएनएन। वीआइपी ट्रेन लखनऊ मेल गुरुवार से चारबाग की जगह लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो से जाएगी। लखनऊ मेल 15 से 30 नवंबर तक रात 10:10 बजे लखनऊ से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। जबकि एक दिसंबर से इस ट्रेन के छूटने का समय रात 10 बजे हो जाएगा। इतना ही नहीं वापसी में 15 नवंबर से नई दिल्ली से चलने वाली लखनऊ मेल 16 नवंबर की सुबह सात बजे लखनऊ जंक्शन आएगी। 

बाघ ने रास्ता बदला

रेलवे ने बाघ एक्सप्रेस का रास्ता बदल दिया। बुधवार रात से यह ट्रेन लखनऊ जंक्शन की जगह चारबाग होकर चलने लगी। बाघ एक्सप्रेस रात 12:20 बजे लखनऊ आकर 12:35 बजे काठगोदाम के लिए रवाना होगी। जबकि काठगोदाम से आने वाली बाघ एक्सप्रेस सुबह 5:55 बजे आकर 6:05 बजे हावड़ा की ओर रवाना होगी। 

चलेंगी चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें 

ऐशबाग-सीतापुर रेलखंड पर रेलवे डीएमयू के स्थान पर पैसेंजर ट्रेन चला सकता है। रेलवे ने चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव बोर्ड को भेजा है। इस रूट का ट्रायल 24 व 25 नवंबर को रेल संरक्षा आयुक्त करेंगे। माना जा रहा है कि एक महीने के भीतर रेलवे नई रेल लाइन की शुरुआत कर सकता है। पहले इस रूट पर डीजल मल्टीपल यूनिट (डीएमयू) चलाने का प्रस्ताव था। लेकिन पूर्वोत्तर रेलवे के पास ऐशबाग-सीतापुर रूट पर डीजल शेड नहीं है। गोंडा लॉबी में पूर्वोत्तर रेलवे का डीजल शेड है। ऐसे में डीएमयू में ईधन भरने के लिए उसे गोंडा तक भेजना होगा। 

chat bot
आपका साथी