अब नोटिस मिलने के बाद नक्‍शा पास कराना नहीं होगा आसान, LDA के अधिशासी अभियंता के हस्ताक्षर बाद ही जमा होगा शमन शुल्क

लखनऊ विकास प्राधिकरण में अब शमन मानचित्र पास कराने के लिए कड़ाई से पालन किया जाएगा। प्रवर्तन का कोई भी अवर अभियंता से हस्‍ताक्षर कराकर आसानी से बैंक में फीस जमा कराकर नक्‍शा पास नहीं कराया जा सकेगा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:29 AM (IST)
अब नोटिस मिलने के बाद नक्‍शा पास कराना नहीं होगा आसान, LDA के अधिशासी अभियंता के हस्ताक्षर बाद ही जमा होगा शमन शुल्क
शमन मानचित्र को लेकर एलडीए सचिव ने जारी किए निर्देश।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) में अब शमन मानचित्र पास कराने के लिए कड़ाई से पालन किया जाएगा। प्रवर्तन का कोई भी अवर अभियंता से हस्ताक्षर कराकर आसानी से बैंक में फीस जमा कराकर नक्शा पास नहीं कराया जा सकेगा। इसके लिए लविप्रा सचिव पवन कुमार गंगवार ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि लविप्रा में इससे पारदर्शिता आएगी और शमन मानचित्र पास कराने वाले रसीद लेकर इधर उधर भटकेंगे नहीं। 

बिल्डिंग व भवन की फोटोके साथ ही जिस निर्माणाधीन हिस्से का शमन कराना है, उसका विस्तृत ब्योरा दर्ज करना होगा। इसके बाद क्षेत्रीय अवर अभियंता, सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता उसका अध्ययन करेंगे और फिर फीस जमा होकर आगे की कार्रवाई होगी। गंगवार के मुताबिक अब ऐसा नहीं होगा कि आंख मंदकर शमन मानचित्र की फीस जमा करा ली जाए और अवेदनकर्ता शमन शुल्क की रसीद लेकर घूमता रहे और दावा करे कि उसकी शमन फीस जमा होने के बाद नक्शा पास नहीं हो रहा है। इसकी समय समय पर मानीटरिंग भी होगी और अधिशासी अभियंता कीजवाब देही सबसे ज्यादा होगी। 

बैंक को भी लविप्रा ने कराया अवगत 

लविप्रा परिसर में स्थित यूको बैंक के कर्मियों व अफसरों को भी सचिव के आदेश से अवगत कराने की बात है। यहां भी शमन मानचित्र की फीस तभी जमा होगी जब प्रवर्तन से जुड़े अधिशासी अभियंता द्वारा हस्ताक्षर किए होंगे, अन्यथा उसे बैंक कर्मी वापस कर देंगे।

chat bot
आपका साथी