COVID-19 Effect: कन्फर्म टिकट पर ही अब चारबाग रेलवे स्टेशन में मिलेगा प्रवेश, कोविड के मद्​देनजर बढ़ी सख्ती

चारबाग स्टेशन आने वाले यात्रियो को अब केवल कन्फर्म टिकट होने पर ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। चारबाग स्टेशन पर रेलवे ने टिकट चेकिंग स्टाफ की अधिक तैनाती कर दी है। वहीं स्टेशन पर बिना मास्क घूमने वाले यात्रियों की काउंसलिंग की जा रही है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:22 AM (IST)
COVID-19 Effect: कन्फर्म टिकट पर ही अब चारबाग रेलवे स्टेशन में मिलेगा प्रवेश, कोविड के मद्​देनजर बढ़ी सख्ती
अब कन्फर्म टिकट पर ही स्टेशन में प्रवेश, रेलवे ने बढ़ाई सख्ती।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना को लेकर अब रेलवे स्टेशन पर भी सख्ती की जा रही है। लॉकडाउन की आहट से परदेसी श्रमिकों को यूपी लौटना जारी है। जिसकी वजह से संक्रमण के और ज्यादा फैलने का भय है। इसे लेकर  चारबाग स्टेशन आने वाले यात्रियो को अब केवल कन्फर्म टिकट होने पर ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। चारबाग स्टेशन पर रेलवे ने टिकट चेकिंग स्टाफ की अधिक तैनाती कर दी है। 

लॉकडाउन की आशंका को देखते हुए चारबाग रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में वह यात्री भी आ रहे थे, जिनका टिकट आरक्षण चार्ट बनने के बाद भी वेटिंग रह जाता है। खासकर कुम्भ जाने वाले यात्रियो के अलावा अन्य स्टेशनों की ट्रेनो के यात्रियो के पास ऐसे ही वेटिंग टिकट रहते हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण चारबाग स्टेशन पर सख्ती बढ़ा दी गई है। नगर निगम की मदद से टैंकरों के जरिये चारबाग स्टेशन के कई इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं स्टेशन पर बिना मास्क घूमने वाले यात्रियों की काउंसलिंग की जा रही है। इसके बाद भी उल्लंघन करने पर रेलवे जुर्माना लगा रहा है। बाहर से आने वाले यात्रियो की कोरोना जांच की जा रही है। उधर मंगलवार को भी दूसरे शहरों से आने वाले अप्रवासी श्रमिको के आने का सिलसिला जारी रहा। ऐसे में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने का भय है। लोगों की भीड़ की वजह से सभी की कोविड जांच भी नहीं हो पाती है। एलटीटी लखनऊ सुपरफास्ट, पुष्पक, कुशीनगर और एलटीटी गोरखपुर सुपरफास्ट जैसी ट्रेनों में लोग वेटिंग और बिना टिकट सफर करते मिले।

chat bot
आपका साथी