अब 'विदेशी ई-कंपनियों से लोहा लेगा Bharat E Market App, जानिए पोर्टल पर कैसे खुलेगी आपकी दुकान

इस एप से सात लाख व्यापारियों को जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। तकरीबन 15 दिन तक व्यापारियों को जोडऩे के बाद इससे उपभोक्ता भी जोड़े जाएंगे जिससे दुकान और कारोबार एप पर आ जाए और लोग इसका लाभ ले सकें।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 03:30 PM (IST)
अब 'विदेशी ई-कंपनियों से लोहा लेगा Bharat E Market App, जानिए पोर्टल पर कैसे खुलेगी आपकी दुकान
व्यापारियों के लिए आनबोर्डिंग मोबाइल एप जारी, मोबाइल एप के माध्यम से व्यापारी स्वयं रजिस्टर कर सकता है।

लखनऊ, जेएनएन। व्यापारियों ने विदेशी ई-कंपनियों से आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है। अमेजन और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के प्रांतीय चेयरमैन संजय गुप्ता ने भारत ई-मार्केट ऑनबोर्डिंग मोबाइल एप की जानकारी दी। कहा कि विदेशी कंपनियों के एप के बजाए व्यापारी इससे जुड़ें। दावा है कि इस एप के जरिये से देशी कारोबार और कारोबारियों को बढ़ावा मिलेगा। जिससे भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को भी काफी फायदा मिलेगा।  

इस एप से सात लाख व्यापारियों को जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। तकरीबन 15 दिन तक व्यापारियों को जोडऩे के बाद इससे उपभोक्ता भी जोड़े जाएंगे, जिससे दुकान और कारोबार एप पर आ जाए और लोग इसका लाभ ले सकें। इस एप के माध्यम से व्यापारी स्वयं से अपनी दुकान पोर्टल पर खोल सकेंगे। इस पर किसी भी प्रकार की खरीद बिक्री पर कोई कमीशन या शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह एप स्वदेशी है और विदेशी ई-कामर्स कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। स्वदेशी ई-कामर्स कंपनियां देश के कानून का उल्लंघन करते हुए देसी व्यापार को चोट पहुंचा रही हैं। अब इस पोर्टल के माध्यम से व्यापारी आसानी से बिना शुल्क दिए अपना व्यापार कर सकेंगे। 

मिलेगी अर्थव्‍यस्‍था को फायदा 

भारत ई-मार्केट सेलर पर जितने ज्‍यादा भारतीय व्‍यापारी जुड़ेंगे उससे अर्थव्‍यस्‍था को भी बल मिलेगा। साथ ही देशी व्‍यापारियों को भी ऑनलाइन प्‍लेटफार्म मिलेगा जहां वे अपने प्रोडक्‍ट की मार्केटिंग व सेलिंग कर सकेंगे। 

प्लेस्टोर से होगा डाउनलोड : 

व्यापारियों के लिए कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने यह सेवा उपलब्ध कराई है। इस लिंक 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.moreyeahs.bharatemarket.vendor के जरिए एप को डाउनलोड किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी