अब लखनऊ में खुलेंगे ई-सुविधा केंद्रों के सभी काउंटर, जमा कर सकेंगे बिल; CC कैमरे से होगी निगरानी

उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए काउंटर खोलने के दिए गए निर्देश।

उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए काउंटर खोलने के दिए गए निर्देश। उपभोक्ता समस्या आने पर कर सकेंगे 7570007818 पर बात। परिसर में भीड़ ज्यादा न हो उसके लिए स्थानीय अभियंता के साथ ही संबंधित एजेंसी को समय-समय पर औचक निरीक्षण।

Divyansh RastogiSat, 15 May 2021 07:09 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। बिजली बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं को ई-सुविधा केंद्रों पर किसी तरह की परेशानी न हो, उसको देखते हुए केंद्रों पर काउंटर पूरी क्षमता से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। अमूमन एक केंद्र में एक या दो काउंटर खुल रहे थे। इसके पीछे कारण उपभोक्ताओं की कम संख्या बताई जा रही थी। अब जहां जितने काउंटर हैं, वहां पूरी क्षमता से खोलने के आदेश दिए गए हैं। यही नहीं उपभोक्ता को केंद्रों में परेशान न हो उसके लिए सीसीटीवी से निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं परिसर में भीड़ ज्यादा न हो उसके लिए स्थानीय अभियंता के साथ ही संबंधित एजेंसी को समय-समय पर औचक निरीक्षण के लिए कहा गया है। 

 उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए कार्यदायी संस्था ने 7570007818 व 7570007817 जारी किए हैं। इन नंबरों पर उपभोक्ता कार्य दिवस के समय ई सुविधा केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ले सकेगा।

उपभोक्ता को अगर ई सुविधा के किसी भी केंद्र पर बिल से संबंधित परेशानी होती है या काउंटर पर बैठा कर्मचारी सहयोग नहीं करता है तो  उपभोक्ता सीधे इन नंबरों पर अपनी बात रख सकेगा। मध्यांचल एमडी सूर्य पाल गंगवार ने चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति के साथ ही ट्रांस गोमती व सिस गोमती में राजस्व को लेकर संबंधित अफसरों को निर्देश दिए हैं कि बिलिंग प्रतिशत बढ़ाया जाए। इसके लिए उपभोक्ता समय  पर बिल जमा करे। इसलिए उपकेंद्रों पर संचालित किए जा रहे ई सुविधा केंद्र सुबह बाठ बजे खोलने के साथ  ही रात आठ बजे तक खुलने वाले केंद्रों की मानीटरिंग के निर्देश दिए हैं। उधर, कार्यदायी संस्था की महाप्रबधंक श्वेता के मुताबिक, कोविड 19 को देखते हुए गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। यही नहीं टीम बनाकर स्पेशल टास्क फोर्स निरीक्षण भी कर रही है। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.