यूपी के 71 जिलों में नहीं मिला कोरोना का एक भी नया रोगी, सिर्फ चार जिलों में मिले पांच नए मरीज

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के पांच नए रोगी मिले। इसमें प्रयागराज में दो और लखनऊ देवरिया व वाराणसी में एक-एक मरीज मिला है। 71 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला। आठ रोगी स्वस्थ हुए हैं। देवरिया में संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है।

Umesh TiwariFri, 05 Nov 2021 10:13 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के पांच नए रोगी मिले।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के पांच नए रोगी मिले। इसमें प्रयागराज में दो और लखनऊ, देवरिया व वाराणसी में एक-एक मरीज मिला है। 71 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला। आठ रोगी स्वस्थ हुए हैं। उधर देवरिया में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। अब सक्रिय केस घटकर 91 रह गए हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना से कुल 17.10 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.87 लाख रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.7 फीसद है। अब तक कोरोना से कुल 22903 मरीजों की मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में 70 जिलों में अब कोरोना के पांच से कम मरीज हैं और इसमें 39 जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में संक्रमण कम होने के बावजूद पूरी सतर्कता बरती जा रही है। एयरपोर्ट, रेलवे व बस स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। निगरानी कमेटियों की मदद से कोरोना के लक्षण वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। सरकारी व निजी संस्थानों में करीब 64 हजार कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। यहां पर इंफ्रा रेड थर्मामीटर व पल्स आक्सीमीटर की मदद से लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.