यूपी के 71 जिलों में नहीं मिला कोरोना का कोई नया केस, सिर्फ सात नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

यूपी में बीते 24 घंटे में 1.53 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें सात लोग संक्रमित पाए गए। इसमें गौतम बुद्ध नगर में तीन मथुरा में दो और कानपुर व उन्नाव में एक-एक रोगी मिला है। 71 जिलों में एक भी नया रोगी नहीं मिला है।

Vikas MishraWed, 01 Dec 2021 08:49 PM (IST)
यूपी के 42 जिलों में अब कोरोना संक्रमण का एक भी रोगी नहीं है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी में बीते 24 घंटे में 1.53 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें सात लोग संक्रमित पाए गए। इसमें गौतम बुद्ध नगर में तीन, मथुरा में दो और कानपुर व उन्नाव में एक-एक रोगी मिला है। 71 जिलों में एक भी नया रोगी नहीं मिला है। वहीं तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस बढ़कर 92 हो गए हैं। उधर, यूपी के 42 जिलों में अब कोरोना संक्रमण का एक भी रोगी नहीं है। हालांकि, नया वैरियंट आने से प्रदेश सरकार ने सूबे में अलर्ट जरूर जारी किया है। साथ ही विशेषज्ञ उचित दूरी और घर से बाहर निकलने पर नियमित मास्क लगाने की सलाह दे रहे हैं। 

अब तक प्रदेश में कुल 17.10 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.87 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है। देश में सबसे ज्यादा 8.77 करोड़ लोगों की कोरोना जांच उप्र में की गई है। जिन 42 जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है उसमें अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बलरामपुर, भदोही, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, कौशांबी, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मीरजापुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सोनभद्र व शामली शामिल हैं। प्रदेश में इस समय सबसे ज्यादा 16 मरीज लखनऊ में हैं, दूसरे नंबर पर 11 मरीज गौतम बुद्ध नगर और तीसरे नंबर पर 10 रोगी मथुरा में हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.