दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Corona curfew effect in Lucknow: सड़कों पर बढ़ रहा ट्रैफिक का दबाव, पुलिस नहीं कर रही सख्ती

Corona curfew effect in Lucknow: लखनऊ में संक्रमण दर घटी तो घर से निकलने लगे लोग।

Corona curfew effect in Lucknow हजरतगंज में सोमवार को जाम की स्थिति देखकर पुलिस ने वाहनों की चेङ्क्षकग शुरू की। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सड़कों पर निकलने वाले लोगों की संख्या किस हद तक बढ़ गई है।

Anurag GuptaTue, 18 May 2021 06:06 AM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। Corona curfew effect in Lucknow: संक्रमण की विभीषिका घटी है, थमी नहीं है। इस बात को समझना होगा पर लापरवाही की गाड़ी पर सवार लोग इसे कोरोना का खात्मा समझ रहे हैं। सड़कों पर लगने वाले जाम इस बात का प्रमाण हैं। लोग घरों से बेरोकटोक निकल रहे हैं। इस दौरान पुलिस भी सख्ती नहीं कर रही है, जिसकी वजह से चहल-पहल बढ़ गई है। सरकार द्वारा लगाए गए आंशिक कोरोना कफ्र्यू का पालन होता कहीं नहीं दिख रहा है।

हजरतगंज में सोमवार को जाम की स्थिति देखकर पुलिस ने वाहनों की चेङ्क्षकग शुरू की। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सड़कों पर निकलने वाले लोगों की संख्या किस हद तक बढ़ गई है। खास बात यह है कि इंदिरानगर, आशियाना, चौक, ठाकुरगंज और गोमतीनगर समेत अन्य इलाकों में चोरी-छिपे दुकानें भी खुल रही हैं। लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। पुलिस रात में कुछ खास चेकि‍ंग प्वाइंट पर लोगों को रोककर उनका नाम-पता नोटकर खानापूर्ति कर रही है। बाजारों में कोरोना कफ्र्यू के बावजूद लोगों की भीड़ न केवल सवाल खड़े कर रही है, बल्कि संक्रमण को दावत भी दे रही है। लोगों की लापरवाही से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। इन सबके बावजूद पुलिस प्रशासन सख्ती नहीं कर रहा है।

दवा बाजार में भीड़, न चेते तो हालात और बुरे होंगे

कोरोना कफ्र्यू को लोग मानने को तैयार नहीं हैं। हाल यह है कि लाटूश रोड, दवा बाजार जैसी मार्केट में खुले में होटल चल रहे हैं। नालियों के किनारे चावल के पुलाव का भगौना लगा हुआ है। दवा बाजार में ठीक से मास्क लगाए बहुत कम ही लोग दिखेंगे। दवा का डिब्बा ढोने वाले मजदूर हों या फिर खरीदारी के लिए आए लोग। बाजार में भीषण भीड़ मिलेगी। शारीरिक दूरी का किसी से कोई लेना-देना नहीं दिखेगा। दुकानों पर फांदती हुई भीड़ कोरोना के बड़े संक्रमण के फैलाव की ओर इशारा कर रही है। यही हाल मौलवीगंज क्षेत्र का है। नक्खास, चौक, सुभाष मार्ग, रकाबगंज आदि की गलियों में छिपाकर सब्जी का कारोबार चल रहा है। इसे रोकने वाला कोई नहीं है। किराना की लोडि‍ंग अनलोडि‍ंग निर्बाध रूप से चलती नजर आ रही है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.