दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Video: बेइज्जत करने नुक्कड़ नाटक कर पूर्व प्रधान बना बुजुर्ग पर बरसाए कोड़े, सीतापुर में नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों का कारनामा

सीतापुर में नवनिर्वाचित प्रधान के समर्थकों ने बेइज्जती करने के लिए नकली पूर्व प्रधान बनाकर युवक को कोड़े लगाए।

बेहड़ा बैकुंठपुर गांव में प्रधान पद के विजेता के समर्थकों ने अजीबोगरीब प्रदर्शन किया है। समर्थकों ने अपनी ग्राम पंचायत के मजरा फतेहपुर गौरिया बलवंतपुर में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर एक व्यक्ति को नकली पूर्व प्रधान बनाकर उस पर कोड़े बरसाए हैं।

Rafiya NazSat, 08 May 2021 04:29 PM (IST)

सीतापुर, जेएनएन। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव के क्रम में गांव में वाद विवाद न हो, इसके लिए बहुत ही सख्त आदेश जारी कर रखें। लेकिन यहां कमलापुर थाना क्षेत्र के बेहड़ा बैकुंठपुर गांव में प्रधान पद के विजेता के समर्थकों ने अजीबोगरीब प्रदर्शन किया है। समर्थकों ने अपनी ग्राम पंचायत के मजरा फतेहपुर, गौरिया, बलवंतपुर में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर एक व्यक्ति को नकली पूर्व प्रधान बनाकर उस पर कोड़े बरसाए हैं। नकली पूर्व प्रधान बने व्यक्ति की पहचान जुम्मन मियां निवासी गवहिया के तौर पर हुई है। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के समर्थकों की यह हरकत का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना मतदान परिणाम के दूसरे दिन की बताई जा रही है।

बेहड़ा बैकुंठपुर गांव में इस बार सुफियान खां प्रधान बने हैं। बताया जा रहा है कि सुफियान खान के समर्थकों ने मतदान परिणाम के के दूसरे दिन पहले ग्राम पंचायत के मजरा फतेहपुर फिर गौरिया में नुक्कड़ नाटक में पूर्व प्रधान को बेइज्जत किया। इसके बाद निवर्तमान प्रधान रहीं कमर जहां पत्नी इसरार खान के मजरा बलवंतपुर गांव में घर के सामने काफी देर तक नकली पूर्व प्रधान बने जुम्मन मियां पर सुफियान खान के समर्थकों ने सवाल-जवाब कर कोड़े बरसाते रहे। इसी बीच खबर पाकर मौके पर कमलापुर थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस को देख समर्थकों में भगदड़ मच गई।

इसरार खान के घर 25 वर्ष से रही है प्रधानी: बेहड़ा बैकुंठपुर के पूर्व प्रधान रहे इसरार खान ने बताया कि उनके घर पिछले 25 वर्ष से गांव की प्रधानी रही है। अभी निवर्तमान में उनकी पत्नी कमर जहां प्रधान थीं। इससे पहले खुद इसरार खान प्रधान रहे। इसरार खान ने बताया कि उनके पिता अजीज खान और माता नूर जहां भी गांव की प्रधान रही हैं। हालांकि अब इनके पिता अजीज खान और माता नूरजहां दुनिया में नहीं है। इसरार खान ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कई पंचायत चुनाव देखें। उनके परिवार में भी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से चुनाव हारे लेकिन, ऐसा बर्ताव पूर्व प्रधान के प्रति कभी नहीं देखा। इसरार खान ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत में कुल 6 मजरा हैं। इसमें बेहड़ा, फत्तेपुर, बलवंतपुर, लक्ष्मनपुर, गवहिया, बैकुंठपुर हैं। इनमें करीब 4000 मतदाता हैं।

नुक्कड़ नाटक में डमी पूर्व प्रधान से हो रहे थे सवाल जवाब: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूर्व प्रधान बने जुम्मन मियां से नवनिर्वाचित प्रधान सुफियान खान के समर्थक सवाल जवाब कर रहे थे। समर्थक जुम्मन मियां से पूछ रहे थे कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लाभार्थियों से कितने-कितने रुपए वसूले। स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय के लाभार्थियों से कितने-कितने रुपए वसूले।‌ जुम्मन मियां की तरफ से जवाब देने पर उन्हें कोड़े मारे जा रहे थे।

बोले थानाध्यक्ष....

कमलापुर थानाध्यक्ष राम प्रकाश ने बताया कि बेहड़ा बैकुंठपुर में नुक्कड़ नाटक खेले जाने की घटना और वीडियो वायरल होने का मामला चार मई का है। उन्होंने बताया कि इस मामले में बेहड़ा बैकुंठपुर गांव के नवनिर्वाचित प्रधान सुफियान खान को नामजद करते हुए अन्य 30 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। मुकदमा बिना अनुमति के जुलूस व नुक्कड़ नाटक खेले जाने के आरोप में है। इसके बाद नकली पूर्व प्रधान बना गवहिया गांव का जुम्मन मियां भी प्रकाश में आया है। थानाध्यक्ष ने बताया, इस मामले में अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.