एलडीए का पुरानी संपत्तियों को बेचने का नया तरीका, फोन पर मिलेगा दुकान और शादी घर बनाने की जमीन का ब्योरा

LDA ने अक्टूबर 2021 में होने वाली महानीलामी में उन संपत्तियों को नए रंग रूप में बेचने की तैयारी कर ली है जो दशकों से बिकी नहीं थी। इन्हें लेने के लिए लोग इच्छुक तो थे लेकिन कभी नीलामी में इन्हें शामिल नहीं किया गया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:37 PM (IST)
एलडीए का पुरानी संपत्तियों को बेचने का नया तरीका, फोन पर मिलेगा दुकान और शादी घर बनाने की जमीन का ब्योरा
इस बार संपत्ति खरीदने वाले को दुकानों पर 12 फीसद फ्री होल्ड चार्ज भी देना होगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) ने अक्टूबर 2021 में होने वाली महानीलामी में उन संपत्तियों को नए रंग रूप में बेचने की तैयारी कर ली है, जो दशकों से बिकी नहीं थी। इन्हें लेने के लिए लोग इच्छुक तो थे लेकिन कभी नीलामी में इन्हें शामिल किया गया तो कभी अफसरों को बता दिया गया कि इसमें लाेग रुचि नहीं ले रहे हैं। पुराने लखनऊ से लेेकर गोमती नगर विस्तार, चक गजरिया, शारदा नगर, जानकीपुरम विस्तार,औद्योगिक क्षेत्र ऐशबाग, कानपुर रोड योजना, अलीगंज, विकास दीप, चौक, प्रियदर्शनी नगर योजना की संपत्तियों को बेचने के लिए प्राधिकरण ने संपत्ति से जुड़ी पूरी टीम लगा दी है। इस बार संपत्ति खरीदने वाले को दुकानों पर 12 फीसद फ्री होल्ड चार्ज भी देना होगा। 

लविप्रा उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण में जो भी संपत्तियां वाणिज्यिक थी, सब को एकत्रित करके इस बार नीलामी में लगाया गया है। खरीददारों के सामने शहर की प्राधिकरण की सभी संपत्ति सामने है, अब उन्हें चुनना है कि वह कौन से संपत्ति खरीदना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें पंजीकरण कराना होगा। इस बार दुकानों को प्राथमिकता दी गई है। सैकड़ों की संख्या में दुकाने बेची जा रही है। जो सभी योजनाओं के काम्प्लेक्स में मौजूद है। इसको लेकर लोगों में उत्साह है। टोल फ्री नंबर 180018005000 पर लोगों के फोन आना शुरू हो गए हैं। चौबिसों घंटे चलने वाले इस टोल फ्री नंबर पर इच्छुक व्यक्ति फोन करके समस्त जानकारी ले सकता है। उन्होंने बताया कि आनलाइन नीलामी में पूरी पारदर्शिता है, सबके पास मौका रहेगा कि वह संपत्ति खरीद सके। आवेदनकर्ताओं को आनलाइन पंजीकरण कराने के साथ ही संपत्ति के कुल मूल्य का दस फीसद जमा करना होगा। दुकानों में सत्तर वर्ग फिट से लेकर बड़े बड़े हाल तक लविप्रा बेच रहा है। प्राधिकरण ने टिकैतराय योजना, बालागंज योजना की दुकानों को भी आनलाइन नीलामी में शामिल किया है।

chat bot
आपका साथी