सरकारी राशन दुकानों में ब‍िकेंगे टमाटर और प्याज, लखनऊ में खोले जाएंगे 250 नए रिटेल काउन्टर

जिलाधिकारी ने बुलाई सब्ज़ी व्यापारियों/आढ़तियों की एक महत्वपूर्ण बैठक। प्रथम चरण में जनपद की 200 राशन की उचित दर दुकानों व 25 मोबाईल वैन के माध्यम से भी लोगो को मंडी रेट पर उपलब्ध कराया जाएगा आलू प्याज़ व टमाटर।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:06 PM (IST)
सरकारी राशन दुकानों में ब‍िकेंगे टमाटर और प्याज, लखनऊ में खोले जाएंगे 250 नए रिटेल काउन्टर
डीएम ने व्यापारियों और मंडी अधिकारियों के साथ बैठक की।

लखनऊ, जागरण संवददाता। त्योहारों से पहले आलू, प्याज और टमाटर के आसमान छूते दामों को कम करने के लिए प्रशासन ने युद्व स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कीमतों पर लगाम लगाने और उचित मूल्य पर लोगों को आल और प्याज दिलाने के लिए राजधानी में ढाई सौ नए रिटेल काउंटर खोलने का आदेश दिया। वहीं गुरुवार को व्यापारियों के साथ बैठक कर मंडी स्थल का निरीक्षण भी किया। डीएम ने बैठक में निर्देश दिए कि फलों और आवश्यक सब्जियों को उचित मूल्य पर बेचने के लिए जल्द ही द 200 काउंटर खोले जाएंगे। इन दुकानों के अलावा आम लोगों को आलू, प्याज़, टमाटर आदि उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम के द्वारा 15 मोबाई वैन व अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति द्वारा 10 वैन तत्काल रूप बिक्री के लिए शुरू की जा रही हैं। यह सभी 25 वैन 110 वार्डो में भ्रमणशील रहेगी। प्रत्येक चार वार्ड में एक वैन द्वारा आवश्यक सब्जिय़ों व फल की बिक्री को सुनिश्चित कराया जाएगा।

पुलिस गाड़ि‍यां रोकती हैं : मंडी के आढतियों ने बताया कि मडियांव पुलिस द्वारा आइआइएम तिराहे पर तथा अमौसी एयरपोर्ट के थाना कृष्णानगर व सरोजनीनगर पुलिस द्वारा गाडिय़ों को रोक दिया जाता है जिससे सब्जिय़ां व फल खराब हो जाते है। यहां तक कि नैफेड की गाडिय़ों को भी अनावश्यक रूप से रोका जाता है। इस पर डीएम ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखने के निर्देश दिए।

इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में दर्ज करें शिकायत : डीएम ने आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी, जमाखोरी और कीमतों पर बेचने की शिकायत इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में दर्ज कराएं।

chat bot
आपका साथी