भारत के दबाव के बाद नेपाल पुलिस को सौंपना पड़ा पीलीभीत के युवक का शव, बॉर्डर पर हाई अलर्ट

बेहद दबाव के बाद शुक्रवार की रात नेपाल पुलिस ने पीलीभीत के हजारा इलाके में रहने वाले युवक का शव उसके परिवार को सौंप दिया। खीरी जिले के गौरीफंटा बार्डर पर ये सिपुर्दगी एसएसबी व पुलिस के अफसरों के सामने हुई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:21 AM (IST)
भारत के दबाव के बाद नेपाल पुलिस को सौंपना पड़ा पीलीभीत के युवक का शव, बॉर्डर पर हाई अलर्ट
नेपाल पुलिस ने पीलीभीत के युवक का शव परिवारीजन को सौंपा।

लखीमपुर, जेएनएन। भारत के काफी दबाव के बाद शुक्रवार की रात नेपाल पुलिस ने पीलीभीत के हजारा इलाके में रहने वाले युवक का शव उसके परिवार को सौंप दिया है। खीरी जिले के गौरीफंटा बार्डर पर ये सिपुर्दगी एसएसबी व पुलिस के अफसरों के सामने हुई। स्थानीय बार्डर पर नेपाल कंनचनपुर की पुलिस मृतक का शव लेकर एक वाहन से आई और 20 मिनट की कागजी कार्रवाई कर 39 बटालियन आउट चेक पोस्ट पर सौंपा। 

यह था मामला 

नेपाल पुलिस ने दावा किया था कि बार्डर पर पिलर संख्या 39 व 40 के नोमेंस इलाके में चार युवक नोट छापने की मशीन के साथ नेपाल में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। रोके जाने पर उन्होंने पलट कर गोली चलाई और जवाबी कार्रवाई में नेपाल पुलिस की गोली से गोविंदा 23 नामक युवक जो कि पीलीभीत के हजारा का रहने वाला था, की मौत हो गई थी। उपरोक्त घटनाक्रम में शामिल गुरमेज सिंह पुत्र कश्मीर सिंह का किंग जॉर्ज मेडिकल लखनऊ में इलाज चल रहा है अभी उसकी हालत स्थिर बनी हुई। उधर इस घटना को लेकर पीलीभीत व खीरी के सीमाई इलाके के गांवों में काफी रोष है और लोग नेपाल पुलिस की बात पर यकीन नहीं कर रहे हैं।

सिपुर्दगी के दौरान एसएसबी के सहायक कमांडेंट खेमराज सिंह, इंस्पेक्टर पूनम सुमेन्द व कोतवाली कार्यवाहक चुन्नीलाल, चौकी इंचार्ज शंखधर भटट व हजारा थाना के हेड कांस्टेबल रेहान अहमद को नेपाल कंनचनपुर पुलिस के ए एस आई शंकर कुंवर कास्टेबल माधव सिंह पंत मौजूद रहे। शव लेकर मृतक के पिता गुरुदेव सिंह, मौसा अमर सिंह, मामा जगीर सिंह गौरीफंटा से हजारा के लिए चले गए।

जिम्मेदार की सुनिए

सहायक कमाडेंट 39 बटालियन एस एस बी गौरीफंटा खेमराज सिंह ने बताया कि दोनों देशों के सीमा पर सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क निगाह रखें हुए है। सीमा पर हाई अलर्ट के निर्देश दिए गये है। फिलहाल इस बाँर्डर पर तनाव की कोई स्थिति नही है। रोज की भांति समान्य आवागमन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी