Instagram के जरिए अमेरिका से होती थी ड्रग डीलिंग, IRS अधिकारी के बेटे को NCB ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लखनऊ में पकड़ा गया आइआरएस अधिकारी का बेटा इंस्टाग्राम के जरिए अमेरिका से मंगवाता था ड्रग्स बिटकॉइन से होती थी पेमेंट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 07:33 AM (IST)
Instagram के जरिए अमेरिका से होती थी ड्रग डीलिंग, IRS अधिकारी के बेटे को NCB ने लखनऊ से किया गिरफ्तार
Instagram के जरिए अमेरिका से होती थी ड्रग डीलिंग, IRS अधिकारी के बेटे को NCB ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने लखनऊ के गोमतीनगर से आइआरएस अधिकारी के बेटे चैरिस गिडवानी को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक अमेरिका से इंस्टाग्राम के जरिए ड्रक्स मंगवाता था और अलग-अलग जिलों व राज्यों में सप्लाई करता था। सूत्रों के मुताबिक आरोपित की उम्र 21 साल है, जो इंजीनियरिंग का छात्र है।

एनसीबी के मुताबिक हाई क्वालिटी गांजे को एयर कंप्रेशर में छुपाकर भारत लाया जा रहा था। इस गांजे को एक कूरियर कंपनी के जरिए अमेरिका से मंगवाया गया था। मुखबिर की सूचना पर एनसीबी की टीम ने दिल्ली में दो किलो सात सौ ग्राम गांजा बरामद करने के बाद गोमतीनगर निवासी चैरिस गिडवानी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित युवक ने बताया कि वह इंस्टाग्राम और अन्य ऑनलाइन एप के जरिए गांजे की बुकिंग करता था। करीब दो साल से आरोपित नशे का यह काला कारोबार कर रहा था। गिरफ्तारी के डर से आरोपित बिटकॉइन के माध्यम से गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह को रुपये भेजता था। गौरतलब है कि वर्तमान में एनसीबी की टीम देश भर में ड्रग्स की सप्लाई करने वाले गिरोह के बारे में पड़ताल कर रही है।

घर से लैपटॉप और मोबाइल लेकर छात्रा गायब 

कृष्णानगर क्षेत्र से 10वीं की छात्रा घर से मोबाइल, लैपटॉप और करीब 50 हजार रुपये लेकर लापता हो गई। पिता ने बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर कृष्णानगर के मुताबिक छात्रा एक निजी विद्यालय से 10वीं की छात्रा है। छात्रा के पिता के मुताबिक ऑनलाइन क्लास के लिए बेटी को मोबाइल और लैपटॉप दिलाया था। 17 सितंबर करीब तीन बजे बेटी घर से कहीं चली गई। बेटी घर में रखे करीब 50 हजार रुपये, दो मोबाइल, लैपटॉप, आधार कार्ड, पैन कार्ड और एटीएम समेत कई अन्य दस्तावेज भी ले गई। अनुमान है कि कोई बहला-फुसला कर बेटी को ले गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि छात्रा की गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी