Tandav Web Series Controversy: अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित ने दर्ज कराया बयान, साढ़े तीन घंटे चली पूछताछ

वेब सिरीज रिलीज होने के बाद कुछ विवादित सीन को लेकर पूरे देश मे विरोध हुआ था। कई हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन जगह-जगह किया था। इसके बाद लखनऊ में बीती 18 जनवरी को हजरतगंज कोतवाली के अतिरिक्त इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा ने एफआइआर दर्ज करवाई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 08:13 AM (IST)
Tandav Web Series Controversy: अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित ने दर्ज कराया बयान, साढ़े तीन घंटे चली पूछताछ
वेब सीरीज तांडव के विवादित दृश्यों और कंटेंट के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला।

लखनऊ, जेएनएन। वेब सीरीज तांडव के विवादित दृश्यों पर दर्ज मामले में बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को अमेजन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित हजरतगंज कोतवाली में बयान दर्ज कराने पहुंचीं। अर्पणा यहां दोपहर करीब दो बजे पहुंचीं। यहां बंद कमरे में विवेचक अतिरिक्त निरीक्षक अनिल कुमार सिंह और महिला पुलिसकर्मी ने साढ़े तीन घंटे तक उनका बयान दर्ज किया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। वेब सीरीज के विवादित सीन और कंटेंट पर 18 जनवरी को इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने तैयार की सौ सवालों की सूची

विवेचक ने इस मामले में करीब 100 सवालों की सूची तैयार की थी। पुलिस के मुताबिक पहले दिन कई सवालों का जवाब अपर्णा नहीं दे सकीं। कई सवालों में पूछताछ अभी बाकी है। पुलिस की पूछताछ आगे भी जारी रहेगी। अपर्णा के साथ उनके अधिवक्ता और सुरक्षाकर्मी भी आए थे। उन्हें पूछताछ कक्ष के बाहर ही रोक दिया गया था।

हाईकोर्ट के आदेश पर पहुंचीं बयान दर्ज कराने

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने इस मामले में अपर्णा पुरोहित को सोमवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था। इसके बाद वह लखनऊ पहुंचीं। मामले के विवेचक ने अपर्णा को दोपहर दो बजे कोतवाली पहुंचने का समय दिया था।

वेब सीरीज के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने मुंबई में दर्ज कराया था बयान

वेब सीरीज तांडव के कुछ विवादित सीन और कंटेंट को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए थे। कई हिंदू संगठनों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद हजरतगंज कोतवाली में अतिरिक्त इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर वेब सीरीज के जिम्मेदारों पर समाज में विद्वेष फैलाने, अशांति फैलाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि मामले में अमेजन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। बीते दिनों विवेचक और पुलिस टीम मुंबई गई थी। वहां पर वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर समेत अन्य आरोपितों के बयान दर्ज किए गए थे।

chat bot
आपका साथी