नाबार्ड को रास आया यूपी सहकारी बैंकिंग में बदलाव, उप प्रबंध निदेशक शाजी केवी ने दिया मदद का आश्वासन

नाबार्ड के उप प्रबंध शाजी केवी निदेशक गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक के कृषि सहकारी स्टाफ प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने बैंकिंग के क्षेत्र में कराए गए बदलावों का प्रस्तुतीकरण देखा। इसमें एटीएम वैन व माइक्रो एटीएम आदि की पहल को सराहा।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:10 PM (IST)
नाबार्ड को रास आया यूपी सहकारी बैंकिंग में बदलाव, उप प्रबंध निदेशक शाजी केवी ने दिया मदद का आश्वासन
नाबार्ड के उप प्रबंध निदेशक शाजी केवी ने उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक को मदद का आश्वासन दिया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक के एटीएम वैन, माइक्रो एटीएम व पैक्स कंप्यूटराइजेशन जैसे कार्यों से आम लोग व किसानों को सहूलियत मिली है। सहकारी बैंकिंग व्यवस्था में यह बदलाव नाबार्ड की मदद से ही कराए जा रहे हैं। गुरुवार को मुंबई स्थिति नाबार्ड के उप प्रबंध निदेशक शाजी केवी ने बदलावों को देखा और सहमति जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार से आइटी व बैंकिंग क्षेत्र में अब हर संभव मदद दिलाई जाएगी।

नाबार्ड के उप प्रबंध शाजी केवी निदेशक गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक के कृषि सहकारी स्टाफ प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने बैंकिंग के क्षेत्र में कराए गए बदलावों का प्रस्तुतीकरण देखा। इसमें एटीएम वैन व माइक्रो एटीएम आदि की पहल को सराहा। नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक ने भी आश्वस्त किया कि वे हर संभव मदद दिलाएंगे।

प्रबंध निदेशक यूपीसीबी वीके मिश्र ने विभिन्न योजनाओं में आए बदलाव के बारे में विस्तार से बताया। यहां विशेष सचिव सहकारिता बी चंद्रकला, उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक के प्रबंध निदेशक, मुख्य महाप्रबंधक यूपीसीबी व दोनों संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी