मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड आफ इंडिया शुरू करेगा धार्मिक सदभाव बनाओ अभियान, जयपुर से होगी शुरुआत

मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड आफ इंडिया (एमपीएलबीआइ) की राष्ट्रीय कोर कमेटी की मदरसा जमीयतुल कुर्रा में आयोजित बैठक में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद पर पीली भीत के मौलाना नूर अहमद अज़हरी का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:54 AM (IST)
मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड आफ इंडिया शुरू करेगा धार्मिक सदभाव बनाओ अभियान, जयपुर से होगी शुरुआत
मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड आफ इंडिया की ओर से आयोजित हुई बैठक।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड आफ इंडिया (एमपीएलबीआइ) की राष्ट्रीय कोर कमेटी की मदरसा जमीयतुल कुर्रा में आयोजित बैठक में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद पर पीलीभीत के मौलाना नूर अहमद अज़हरी का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया। किछौछा शरीफ के सैयद आरिफ मियां को प्रदेश प्रभारी, बलरामपुर के कारी मुहम्मद नसीम को प्रदेश महासचिव,लखनऊ के मौलाना मुहम्मद इस्तियाक को प्रदेश प्रवक्ता बनाया गया। एमपीएलबीआइ के राष्ट्रीय प्रवक्ता रियाजुद्दीन बक्खो कादरी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना कारी यूसुफ अज़ीज़ी व राष्ट्रीय महासचिव डा. मुईन अहमद खां सहित बोर्ड के संरक्षक मुफ़्ती-ए-आज़म मौलाना सैयद गुलाम जिलानी की मौजूदगी में हुई बैठक में महोबा के मुफ़्ती सैयद मुहम्मद आफाक,मनकापुर के मौलाना सैयद इंतिखाब आलम,बरेली के मौलाना शहाबुद्दीन व लखनऊ की राशिदा खातून रिजवान को प्रदेश उपाध्यक्ष,बिलग्राम के मौलाना सैयद इसरार,वाराणसी के मौलाना तहसीन,इम्तियाज़ हुसैन को प्रदेश सचिव व सीतापुर के डाक्टर याकूब खान,बांदा के मुहम्मद आरिफ,गाजीपुर के मुहम्मद शाहनवाज खान को प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य नामित किया गया है।

राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए बोर्ड पदाधिकारियों को कोर कमेटी ने सर्वसम्मति से नामित किया है,इससे देश मे सूफीवादी सुन्नी विचारधारा को मजबूती मिलेगी और सर्वधर्म सद्भाव के अभियान को उत्तर प्रदेश में भी गति मिलेगी। बोर्ड कट्टरपंथी सोच के विरुद्ध इस्लाम की समता व ममता पर आधारित सद्भाव,भाईचारे को मजबूत करना चाहता है। राष्ट्रीय कार्यकरणी की बैठक में पारित प्रस्ताव के अंतर्गत देश के वर्तमान हालात से निपटने के लिणए धार्मिक सद्भव के लिये संपर्क -संवाद- समन्यव कार्यक्रम के अंतर्गत धर्मिक सद्भाव अभियान की शुरुआत छह अक्टूबर से राजस्थान के जयपुर से बोर्ड होगी। इसी के साथ मुस्लिम वक्फ एक्ट व अनुच्छेद-341 में संसोधन व धार्मिक पर्यटन को रोजगारपरक बनाने के लिए सूफी सर्किट की स्थापना की मांग को लेकर देश भर के लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों को मांगपत्र भेजने का अभियान भी शुरू करेगा।

chat bot
आपका साथी