जिलानी और औवेसी का जनाजा निकालने पर मुस्लिम कारसेवक के साथ मारपीट

सुप्रीम कोर्ट फैसले (रिव्यू पिटिशन) डालने के विरोध में लखनऊ में मुस्लिम कार सेवक ने निकाली शव यात्रा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:11 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 12:57 PM (IST)
जिलानी और औवेसी का जनाजा निकालने पर मुस्लिम कारसेवक के साथ मारपीट
जिलानी और औवेसी का जनाजा निकालने पर मुस्लिम कारसेवक के साथ मारपीट

 लखनऊ, जेएनएन। मुस्लिम कारसेवक मंच की ओर से ऑल इंडिया मुस्ल्मि पर्सनल ला बोर्ड के कोर्ट फैसले (रिव्यू पिटिशन) के विरोध में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की जनाजा यात्रा निकाली गई। इससे आक्रोशित लोगों ने कारसेवक मंच के अध्‍यक्ष कुंवर आजम खान की पिटाई कर दी। जिसके बाद उन्‍होंने विकास नगर पुलिस को तहरीर दी। 

मुस्लिम कारसेवक मंच ने आल इंडिया पर्सनल ला बोर्ड के फैसले (रिव्यू पिटिशन) के विरोध में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की जनाजा यात्रा निकाली थी। जिसमे उन्‍होंने ओवैसी व जफरयाब जिलानी बाबरी मस्जिद के विषय कहा कि ऐसे लोग देश में अमन और एकता नहीं चाहते हैं। इसको लेकर अधिकतर मुस्लिम समाज के लोग के लोगो का मानना है कि ये लोग फिर से हिंदू मुस्लिम सौहर्द्र को बिगड़ ना चाहते है। जबकि जिस तरह पूरे देश के मुसलमानों ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को सा सम्मान स्वीकार किया तभी से इन लोगों को लगा कि अब तो हमारी दुकान बन्द हो जाएगी।

इसी बात को लेकर ओवैसी और जफरयाब जिलानी देश में दंगा करवाना चाहते हैं। आज की शव यात्रा इस बात का संदेश है की ये लोग दुबारा इस मामले को ना उठाए। जिस तरह की बयान बजी हो रही है वे सर्वोच्च न्यायालय का अपमान है। सर्वोच्च न्यायालय को खुद संगायान में के कर इन लोगो के खेलाफ़ संवैधानिक कारवाही करनी चाहिए। वहीं बोर्ड का जनाज़ा निकालने से नाराज़ लोगों ने मुस्लिम कार्य सेवक मंच के अध्यक्ष कुंवर आज़म खान से साथ मारपीट की। जिसके बाद आजम खान ने विकास नगर पुलिस को तहरीर दी।

chat bot
आपका साथी