चित्रकूट जेल कांड के बाद बांदा जेल की सुरक्षा और कड़ी, जेल अधीक्षक के रूप में एके सिंह की तैनाती

बांदा जिला जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari News Update बांदा जिला जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बांदा जेल की सुरक्षा सख्त करने के साथ बढ़ा भी दी है।

Dharmendra PandeySat, 15 May 2021 09:54 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। बांदा जिला जेल से महज 90 किलोमीटर की दूरी पर चित्रकूट जिला जेल में गैंगवार के बाद पुलिस एनकाउंटर से उत्तर प्रदेश में खलबली मच गई। बांदा जिला जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बांदा जेल की सुरक्षा सख्त करने के साथ बढ़ा भी दी है। अभी तक यहां पर खाली पड़े जेल अधीक्षक के पद पर भी अधिकारी को तैनात किया गया है।

उन्नाव जिला जेल से अधीक्षक एके सिंह को बांदा भेजा जा रहा है। इनका आज ही तबादला किया गया है। उन्नाव जिला जेल में करीब तीन वर्ष से तैनात एके सिंह दो वर्ष पहले तब चर्चा में आए थे, जब यहां बंद कुछ बदमाशों का असलहे के साथ वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसके बाद एके सिंह को जिलाधिकारी उन्नाव तथा डीजी जेल आनंद कुमार से कड़ी फटकार लगी थी। इसके बाद एके सिंह ने उन्नाव जिला जेल में ही जेल रेडियो शुरू करवा कर शोहरत भी बटोरी थी।

उन्नाव जेल के अधीक्षक एके सिंह aका तबादला बांदा जिला जेल में अधीक्षक के पद पर किया गया है। वहां पर मुख्तार अंसारी और बांदा जिला जेल की सुरक्षा को देखते हुए यह अहम तैनाती है। बांदा में अभी तक तो जेलर के पास ही जेल अधीक्षक का भी चार्ज था। शुक्रवार को चित्रकूट जिला जेल में गैंगवार के बाद प्रदेश की सभी जेल के साथ ही बांदा में भी सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है।

अब यहां पर जेल अधीक्षक की तैनाती होने के बाद कोरोना संक्रमण से उबरे बैरक नम्बर 16 में बंद मुख्तार अंसारी पर भी विशेष नजर रहेगी। वैसे तो लखनऊ से डीजी जेल आनंद कुमार बांदा जिला जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर नजर रखें हैं, लेकिन एके सिंह की तैनाती के बाद अब स्थलीय निगाह भी बढ़ जाएगी। चित्रकूट जिला जेल के कांड के बाद प्रदेश की हर जेल की सुराख तलाशी जा रही है।

सार्वजनिक हो गया मुख्तार का मोबाइल नम्बर: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कोविड जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होने के साथ ही अब उसका मोबाइल नम्बर भी सार्वजनिक हो गया है। चित्रकूट जेल में गैंगवार के बाद बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के शुभचिंतकों ने उसके मोबाइल नम्बर पर लगातार कॉल की। अब यह नम्बर मुख्तार अंसारी की लोकेशन भी ट्रेस करने में बेहद कारगर साबित हो सकता है। मुख्तार का नम्बर वायरल होने के बाद पंजाब, लखनऊ, वाराणसी और गाजीपुर से इस नम्बर पर दर्जन से अधिक कॉल आई थी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.