Mukhatar Ansari: डीजी जेल ने खुद संभाली मॉनिटरिंग, बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बारे में हर पल की जानकारी उपलब्ध

Mukhtar Ansari in Banda Jail बांदा जेल में बंद मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर प्रदेश सरकार इस कदर सतर्क है कि प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार के पास इसकी बागडोर है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:41 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:41 PM (IST)
Mukhatar Ansari: डीजी जेल ने खुद संभाली मॉनिटरिंग, बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बारे में हर पल की जानकारी उपलब्ध
प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार के पास इसकी बागडोर है

लखनऊ, जेएनएन। पंजाब के रूपनगर जेल से बुधवार तड़के बांदा जेल शिफ्ट होने वाले बाहबुली विधायक मुख्तार अंसारी की हर हरकत पर उत्तर प्रदेश सरकार की निगाह है। उत्तर प्रदेश के महानिदेशक कारागार ने बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की बैरक की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी खुद संभाल ली है। लखनऊ में वह लगातार कैमरे से जेल की बैरक नम्बर 16 को देख रहे हैं। मुख्तार अंसारी की पत्नी ने भी अपने पति की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है।

बांदा जेल में बंद मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार इस कदर सतर्क है, कि प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार के पास इसकी बागडोर है। माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल की जिस बैरक में बंद है, उस पर लखनऊ से ही सटीक नजर रखी जा रही है।

जेल में मुख्तार अंसारी की की सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा राज्य सरकार के आला अधिकारियों के पास है। उत्तर प्रदेश के महानिदेशक जेल आनंद कुमार अपने स्तर पर बांदा जेल की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वह स्वयं ही लखनऊ में जेल मुख्यालय में बैठकर सभी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

मुख्तार अंसारी को जबरन वसूली के मामले में जनवरी 2019 से पंजाब की रूपनगर जेल में रखा गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को उसे बांदा जेल वापस लाया गया था। 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

उत्तर प्रदेश में मुख्तार पर कई मुकदमे चल रहे हैं, जिनके लिए अंसारी की पेशी होनी है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की 16 नंबर बैरक में रखा गया है। वैसे तो वह अक्टूबर 2005 से जेल में है, लेकिन अदालत की अनुमति से वह विधायी कार्यवाही में भाग लेता रहा है। अंसारी ने जेल में रहते हुए 2007, 2012 व 2017 में चुनाव भी जीते हैं।

chat bot
आपका साथी