Mucormycosis in UP: कोरोना संक्रमण के बीच में ब्लैक फंगल इंफेक्शन की दस्तक को लेकर सरकार सतर्क, तैयार हो रही रणनीति

Mucormycosis in UP कोरोना वायरस संक्रमण के बीच में प्रदेश में ब्लैक फंगल इंफेक्शन यानी म्यूकारमायकोसिस की दस्तक प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए नई चुनौती है। सरकार अब इससे भी निपटने की तैयारी कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 को इसके निर्देश भी दिए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:09 AM (IST)
Mucormycosis in UP: कोरोना संक्रमण के बीच में ब्लैक फंगल इंफेक्शन की दस्तक को लेकर सरकार सतर्क, तैयार हो रही रणनीति
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर टीम-9 के सदस्य विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श करें।

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के प्रयास में लगी योगी आदित्यनाथ सरकार ब्लैक फंगल इंफेक्शन की दस्तक को लेकर भी सतर्क हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 को इससे निपटने की भी रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच में प्रदेश में ब्लैक फंगल इंफेक्शन यानी म्यूकारमायकोसिस की दस्तक प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए नई चुनौती है। सरकार अब इससे भी निपटने की तैयारी कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 को इसके निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर टीम-9 के सदस्य विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श करें। इसके साथ ही उन्होंने ब्लैक फंगल इंफेक्शन को लेकर सावधानी के साथ लाइन आफ ट्रीटमेंट और तैयारियों पर अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच ही ब्लैक फंगल इंफेक्शन का असर भी कहीं जगह पर असर देखा जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा राज्य स्तर पर गठित स्वास्थ्य विशेषज्ञों की परामर्शदात्री समिति से इस संबंध में विमर्श करें। उन्होंने कहा कि परामर्शदात्री समिति के आकलन, अनुशंसाओं आदि संबंधी रिपोर्ट पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास और पंचायती राज व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की समिति प्राथमिकता के साथ विचार करे।

गौरतलब है कि प्रदेश में इन दिनों राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर, मेरठ, बरेली व आगरा में ब्लैक फंगल इंफेक्शन यानी म्यूकारमायकोसिस भी काफी तेजी से फैल रहा है। 

chat bot
आपका साथी