लखनऊ में सांसद कौशल किशोर की न‍िर्वाचन आयोग से अपील, चुनाव नहीं...लोगों की जान बचाना जरूरी

मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने ट्वीट कर निर्वाचन आयोग से अपील की है। राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा 27 हजार से अधिक मरीज होने के बावजूद स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर राज्य सरकार सख्त हो गई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:08 AM (IST)
लखनऊ में सांसद कौशल किशोर की न‍िर्वाचन आयोग से अपील, चुनाव नहीं...लोगों की जान बचाना जरूरी
लखनऊ में कई हजार परिवार करोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं।

लखनऊ, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण से उपजे हालात को देखते हुए आखिरकार चुनाव टाले जाने की आवाज उठने लगी है। मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने ट्वीट कर निर्वाचन आयोग से अपील की है कि लखनऊ में कोविड कंट्रोल से बाहर है, लखनऊ में कई हजार परिवार कोरोना की चपेट में पूरी तरह बर्बाद हो रहे हैं, श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है। 

निर्वाचन आयोग से मेरी अपील है लखनऊ में covid कंट्रोल से बाहर है, लखनऊ में कई हजार परिवार करोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं, श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं। चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है,— Kaushal Kishore (@mp_kaushal) April 13, 2021

महानिदेशक व लखनऊ के सीएमओ तलब 

राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा 27 हजार से अधिक मरीज होने के बावजूद स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर राज्य सरकार सख्त हो गई है। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने महानिदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डा. डीएस नेगी और लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय भटनागर से जवाब तलब किया है।अपर मुख्य सचिव ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि कोरोना जांच रिपोर्ट आने में चार-चार दिन का समय लग रहा है। मरीजों की इस मजबूरी का फायदा सिर्फ निजी अस्पताल ही नहीं उठा रहे, बल्कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर भी लाभ लेने का आरोप लग रहा है। यही नहीं, पिछली बार की तुलना में कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक होने के बावजूद सभी कोविड अस्पताल लखनऊ में क्यों नहीं शुरू किए गए। ऐसे में मामले पर तुरंत जवाब भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

सक्रिय केस के मामले में दूसरे पायदान पर यूपी

कोरोना वायरस के संक्रमण में आई तेजी के चलते सक्रिय केस के मामले में यूपी महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर है। हलांकि महाराष्ट्र में सर्वाधिक 5.64 लाख एक्टिव केस हैं। वहीं यूपी में अब 95,980 सक्रिय केस हैं। तीसरे नंबर पर कर्नाटक व चौथे नंबर पर केरल है।

chat bot
आपका साथी