उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग और फिक्की मिलकर राज्य में बढ़ाएंगे पर्यटन, साइन किया गया एमओयू

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व फिक्की के बीच पर्यटन को देश में बढ़ावा देने के लिए और उत्तर प्रदेश में सैलानियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से एक एमओयू साइन किया गया। दोनों पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए कई रणनीतियों पर काम करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:38 PM (IST)
उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग और फिक्की मिलकर राज्य में बढ़ाएंगे पर्यटन, साइन किया गया एमओयू
उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व फिक्की के बीच एमओयू साइन किया गया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के बीच पर्यटन को देश में बढ़ावा देने के लिए और उत्तर प्रदेश में सैलानियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से एक एमओयू साइन किया गया। पर्यटन के प्रिंसपल सेकेट्री पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के मुकेश मेश्राम व फिक्की के डिप्टी सेकेट्री जनरल अरुण चावला ने साझा पत्र पर साइन किया। एमओयू का उद्देश्य भारत वर्ष में उत्तर प्रदेश के टूरिज्म के व्यापार को बढ़ावा देना है। जिसके लिए एमओयू साइन किया गया है।

उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने कई बड़ी योजनाएं बनाई हैं। हालांकि अब उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग व फिक्की साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए कई रणनीतियों पर काम करेंगे। इस दौरान ज्वाइंट डायरेक्टर पर्यटन विभाग अविनाश मिश्रा और हेड फिक्की स्टेट काउंसिल यूपी अमित गुप्ता मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को प्रदेश में लाने के लिए कई कदम उठा रहा है। उत्तर प्रदेश में पर्यटन के लिहाज से आगरा सबसे ऊपर रहता है। इसके अलावा पर्यटक यूपी में अयोध्या, वाराणसी, इलाहबाद, लखनऊ, कन्नौज और झांसी भी जाते हैं। हालांकि प्रदेश में कई ऐसे छोटे कस्बे और शहर हैं जो ऐतिहासिक रूप से काफी महत्वपूर्ण हैं।

chat bot
आपका साथी