Bahraich: मां ने दामाद से कहा, बेटी को भेज दो घर...अगले दि‍न आई मौत की सूचना; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

बहराइच में लगभग 10 दिन पूर्व हुई बेटी की मौत पर मां ने सवाल उठाए हैं। मां का आरोप है कि ससुराली जनों ने उसकी बेटी की हत्‍या कर दी है। फोन पर उसे कहा गया कि बेटी को सांप ने डस लिया है और उसे मारकर दफना दिया गया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:48 PM (IST)
Bahraich: मां ने दामाद से कहा, बेटी को भेज दो घर...अगले दि‍न आई मौत की सूचना; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
बहराइच में मां ने ससुरालीजनों पर लगाया बेटी की हत्‍या का आरोप।

बहराइच, संवादसूत्र। बहराइच में लगभग 10 दिन पूर्व हुई बेटी की मौत पर मां ने सवाल उठाए हैं। मां का आरोप है कि ससुराली जनों ने उसकी बेटी की हत्‍या कर दी है। फोन पर उसे कहा गया कि बेटी को सांप ने डस लिया है और उसे मारकर दफना दिया गया। नहकटिया निवासी रेशमा ने डीएम को पत्र लिखकर दहेज के लिए हत्या कर दफनाई गई बेटी के शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की है।

यह है मामला: मामला कोतवाली देहात के गजपतिपुर के सांईपुरवा का है। यहां के निवासी चांद बाबू का निकाह दो वर्ष पूर्व खुशनुमा से हुआ था। रेशमा का आरोप है कि ससुरालीजन शादी के बाद से ही ससुरालीजन उसे प्रताडि़त कर रहे थे। वे उसकी बेटी से एक लाख व मोटरसाइकिल दहेज में लाने का बराबर दबाव बना रहे थे। इसके लिए पति चांद बाबू समेत फकीरे, मुकीम, असलम व फकीरे की पत्नी उसे काफी समय से मानसिक व शारीरिक यातनाएं दे रहे थे। मां का आरोप है कि ससुरालवाले बेटी को मायके जाने की भी अनुमति नहीं देते थे। मां का कहना है कि 21 जुलाई 2021 को उसने पति से बेटी को भेजने को कहा, जिस पर उसने दूसरे दिन आने को कहा। दूसरे दिन उसकी बेटी तो नहीं मौत की सूचना आ गई। रेशमा ने कहा कि बेटी के पति ने फोन पर उसे कहा कि बेटी को सांप ने काट लिया है जिससे उसकी मौत हो गई है। मां ने बताया कि उसके सीने पर सूजन थी। रेशमा ने डीएम, एसपी समेत अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र देकर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर कब्र से निकलवाकर शव का पीएम व जांच कराने की मांग की है।

पोस्‍टमार्टम से खुल सकते हैं राज: रेशमा का कहना है कि कब्र से अगर शव निकालकर पोस्‍टमार्टम कराया जाए तो मौत की असल वजह का पता चल जाएगा। जिससे मेरे बेटी की मरने की वजह पता चलेगी। अगर उसकी हत्‍या की गई है तो उसके कातिलों को सख्‍त से सख्‍त सजा दी जाए।

chat bot
आपका साथी