Mission Shakti 3.0: रक्षा बंधन पर बहनों को रोडवेज की मुफ्त यात्रा के साथ गिफ्ट भी देगी योगी आदित्यनाथ सरकार

Mission Shakti 3.0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के पावन पर्व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर माताओं-बहनों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा के साथ उपहार में राखी और मास्क दिया जाए।

Dharmendra PandeySun, 08 Aug 2021 06:07 PM (IST)
मिशन शक्ति के तहत प्रदेश सरकार महिला व बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में नारी के सम्मान तथा स्वाभिामन को लेकर बेहद सजग योगी आदित्यनाथ सरकार इस बार रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज की बस में मुफ्त यात्रा के साथ कुछ ओर भी देगी। प्रदेश सरकार रक्षाबंधन के एक दिन पहले मिशन शक्ति 3.0 का आगाज करेगी।

मिशन शक्ति के तहत प्रदेश सरकार महिला व बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है। इन सभी के लिए इस बार का रक्षाबंधन बेहद खास होने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहन व बेटियों के लिए बड़ा तोहफा दिया हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के पावन पर्व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर माताओं-बहनों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा के साथ उपहार में राखी और मास्क दिया जाए। इसके साथ ही रक्षाबंधन के एक दिन पहले सरकार 21 अगस्त को मिशन शक्ति 3.0 के शुभारंभ के साथ महिलाओं-बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है। सर्वाधिक तोहफे महिला पुलिसकर्मियों के लिए होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, इस बार रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर महिला पुलिसकर्मियों को पुरुष सहकॢमयों की तरह ही 'बीट पुलिस अधिकारी' के रूप में तैनाती का उपहार देंगे। महिला पुलिसकर्मियों के नन्हेंं बच्चों के लिए सभी जनपदों में बालवाड़ी का उपहार भी मिलेगा।

इसके साथ ही मिशन शक्ति 3.0 के समारोह और जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में कोविड काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों को सम्मानित भी किया जाएगा। करीब 1300 थानों में पिंक टॉयलेट निर्माण, नवनिॢमत ग्राम सचिवालयों में मिशन शक्ति हेल्पडेस्क, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसी उपहार मिलने की भी संभावना है। कार्यक्रम में करीब एक करोड़ महिलाओं-बेटियों की सहभागिता कराने की तैयारी है। जिलों में अयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्रीगणों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति होगी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.